मिशन एडमिशन:रांची यूनिवर्सिटी में शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया, चांसलर पोर्टल से 30 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन, DSPM U में फॉर्म जमा करने की आज आखिरी तारिख

रांची10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
DSPMU का पहला कटऑफ 20 अगस्त को जारी किया जाएगा।  यहां ग्रेजुएशन में साइंस, आर्ट्स और  कॉमर्स व वोकेशन कोर्सेज के 2490 सीटों के लिए अब तक 11064 स्टूडेंट्स ने आवेदन दिया है।(फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
DSPMU का पहला कटऑफ 20 अगस्त को जारी किया जाएगा।  यहां ग्रेजुएशन में साइंस, आर्ट्स और  कॉमर्स व वोकेशन कोर्सेज के 2490 सीटों के लिए अब तक 11064 स्टूडेंट्स ने आवेदन दिया है।(फाइल फोटो)

सभी बोर्ड से इंटर के रिजल्ट की घोषणा के बाद अब यूनिवर्सिटी व स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। रांची की दो बड़ी यूनिवर्सिटी रांची यूनिवर्सिटी (RU) और डॉ. श्यामा प्रसाद यूनिवर्सिटी (DSPMU) की बात करें तो DSPMU में आज फॉर्म भरने की आखिरी तारीख है तो RU ने 30 अगस्त तक का समय दिया है।

RU में एकेडमिक सेशन 2021-24 में विभिन्न कॉलेजों में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। छात्र-छात्राएं लगभग दो दर्जन कॉलेजों में नामांकन के लिए चांसलर पोर्टल- https://jharkhanduniversities.nic.in, के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अगस्त है। वहीं, 31 अगस्त से 5 सितंबर के बीच मेरिट लिस्ट तैयार कर जारी कर दी जाएगी। कक्षाएं एक अक्तूबर से शुरू होंगी।

DSPMU में 20 अगस्त को जारी होगा पहला कटऑफ

DSPMU का पहला कटऑफ 20 अगस्त को जारी किया जाएगा। यहां ग्रेजुएशन में साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स व वोकेशन कोर्सेज के 2490 सीटों के लिए अब तक 11064 स्टूडेंट्स ने आवेदन दिया है। इसमें सबसे ज्यादा कॉमर्स में 1376 ने आवेदन जमा किया है तो आर्ट के लिए 1158 स्टूडेंट्स ने।

खबरें और भी हैं...