पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्णय:जेपीएससी से अनुशंसित 46 लेक्चरर के प्रमाण पत्रों की जांच कराएगा रांची विवि...सिंडिकेट की आपात बैठक में सहमति, नियुक्ति अनुशंसा स्वीकृत

रांची8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) द्वारा रांची यूनिवर्सिटी में सात विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर (लेक्चरर) की नियुक्ति अनुशंसा की गई है। इसमें लेक्चरर पद के लिए चयनित 46 अभ्यर्थियों के नाम हैं। बुधवार को वीसी डॉ. रमेश कुमार पांडेय की अध्यक्षता में सिंडिकेट की बैठक हुई, जिसमें सदस्यों ने चर्चा के बाद जेपीएससी के अनुशंसित लेक्चर नियुक्ति को स्वीकृति प्रदान कर दी गई। अभ्यर्थियों की पोस्टिंग से पहले अंडरटेकिंग लिया जाएगा कि उनके द्वारा जमा किए गए सभी डॉक्युमेंट सही हैं। साथ ही शैक्षणिक प्रमाण पत्र, आवासीय और जाति प्रमाण पत्रों को संबंधित से संस्थान से सत्यापित कराया जाएगा। अभ्यर्थियों की पोस्टिंग दो दिनों में संबंधित पीजी विभाग या कॉलेज में कर दी जाएगी।

अंग्रेजी में एससी के लिए पांच पद, अनुशंसा शून्य क्यों?

सिंडिकेट सदस्य अर्जुन राम ने पूछा कि अंग्रेजी में नियुक्ति के लिए एससी कैटेगरी के पांच पदों की अधियाचना भेजी गई थी। लेकिन इसके विरुद्ध जेपीएससी द्वारा कोई अनुशंसा नहीं की गई है। इसलिए जेपीएससी को पत्र भेजकर इसकी वजह पूछी जाए। इस पर सिंडिकेट ने स्वीकृति प्रदान कर दी।

खबरें और भी हैं...