पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम का मिजाज:सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे गया रांची का उच्चतम तापमान, न्यूनतम भी तीन डिग्री सेल्सियस नीचे; कोडरमा में 43.2 मिमी हुई बारिश

रांची10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पश्चिम की ओर से एक ट्रफ झारखंड में है और दूसरा पश्चिमी उत्तर प्रदेश से एक सकुर्लेशन बिहार हाेते बंगाल में प्रवेश कर गया है। इन दाे कारणाें से रांची सहित पूरे झारखंड में बारिश हाे रही है। (फाइल) - Dainik Bhaskar
पश्चिम की ओर से एक ट्रफ झारखंड में है और दूसरा पश्चिमी उत्तर प्रदेश से एक सकुर्लेशन बिहार हाेते बंगाल में प्रवेश कर गया है। इन दाे कारणाें से रांची सहित पूरे झारखंड में बारिश हाे रही है। (फाइल)

झारखंड में मौसम पूरी तरह खुशमिजाज हो गया है। बादल, बारिश और ठंडी हवा ने लोगों को गर्मी की उमस से राहत दे दी है। धूप तेज होते ही बादल छा जा रहे हैं। इसके बाद तेज हवा के साथ बारिश लगातार पारे की तपिश को कम कर रही है।

पिछले तीन दिनों में रांची का उच्चतम और न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटे में रांची का अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जो सामान्य तापमान से 4 डिग्री सेल्सियस कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 19.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो सामान्य तापमान से 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

इस दौरान राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है। सबसे अधिक बारिश कोडरमा में 43.2 मिलीमीटर बारिश हुई है। इसके अलावा रांची में 0.5 मिलीमीटर, जमशेदपुर में 21.4 मिलीमीटर बारिश हुई है।

10 मई तक राज्य में बनी रहेगी ऐसी स्थिति
माैसम विज्ञान केंद्र रांची के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि पश्चिम की ओर से एक ट्रफ झारखंड में है और दूसरा पश्चिमी उत्तर प्रदेश से एक सकुर्लेशन बिहार हाेते बंगाल में प्रवेश कर गया है। इन दाे कारणाें से रांची सहित पूरे झारखंड में बारिश हाे रही है। अगले पांच दिनाें तक रांची सहित झारखंड के कई हिस्साें में बारिश के साथ वज्रपात और गर्जन के अलावे 40 से 50 किमी की स्पीड से हवा चलेगी। ऐसी स्थिति अगले 10 मई तक रहेगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें