पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झारखंड में मौसम:24 घंटे में 5 डिग्री सेल्सियस गिरा रांची का न्यूनतम तापमान, 24 जनवरी के बाद फिर बदलेगा मौसम

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शुक्रवार सुबह रांची व आसपास के इलाकों में हल्का कोहरा देखने को मिला। हालांकि दिन चढ़ने के साथ मौसम पूरी तरह से साफ हो गया। (फाइल) - Dainik Bhaskar
शुक्रवार सुबह रांची व आसपास के इलाकों में हल्का कोहरा देखने को मिला। हालांकि दिन चढ़ने के साथ मौसम पूरी तरह से साफ हो गया। (फाइल)
  • अभी ठंड से नहीं मिलेगी अभी राहत
  • जमशेदपुर राज्य भर में सबसे गर्म रहा

रांची समेत राज्य भर में ठंड बरकरार है। रांची के न्यूनतम तापमान में पिछले 24 घंटे में 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। गुरुवार शाम को रांची का तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जबकि बुधवार तक यह 14.6 डिग्री सेल्सियस था। हालांकि उच्चतम तापमान में किसी प्रकार का कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया है। यह 25.6 डिग्री सेल्सियस बरकरार है।

शुक्रवार सुबह रांची व आसपास के इलाकों में हल्का कोहरा देखने को मिला। हालांकि दिन चढ़ने के साथ मौसम पूरी तरह से साफ हो गया। सुबह सात बजे के करीब पूरी तरह से धूप खिली गई थी। मौसम विभाग के अनुसार पछुआ हवा और मौसम साफ रहने से अगले दो-तीन दिनों तक न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की उम्मीद है। हालांकि 24 जनवरी के बाद से लोगों को ठंड से राहत मिलनी शुरू हो जाएगी।

24 जनवरी के मौसम न्यूनतम तापमान ऊपर जाने के आसार
मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि हिमालय के भाग में एक नया पश्चिमी विक्षोभ तैयार हो रहा है। इसका असर झारखंड में भी देखने को मिलेगा। इससे 24 जनवरी के बाद न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। राज्य में कोडरमा, बोकारो, धनबाद, लातेहार, लोहरदगा, रांची, गुमला, सिमडेगा, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला और पूर्वी सिंहभूम में औसत न्यूनतम तापमान 09-10 डिग्री के आसपास रिकार्ड किया गया। इसके अलावा अन्य जिलों में औसत न्यूनतम तापमान 7-8 डिग्री के आसपास रिकार्ड किया गया है।

जमशेदपुर रहा सबसे गर्म
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम शुष्क रहा। वहीं झारखंड में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान जमशेदपुर में 29.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान गिरिडीह में 08.2 डिग्री रिकार्ड किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें