पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मानसून मीटर:राहत... शहर के तीनों डैमों में पानी का स्तर बढ़ा; गोंदा का फाटक खोलने की तैयारी

रांची5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
27.4 फीट पहुंचा 36 फीट क्षमता वाले रूक्का का जलस्तर - Dainik Bhaskar
27.4 फीट पहुंचा 36 फीट क्षमता वाले रूक्का का जलस्तर
  • रांची में 12 मिमी बरसा पानी... अधिकतम पारा 26 पर पहुंचा, इधर, सावन के अंतिम दिनों के बाद भादो में बारिश से डैमों की सुधर रही सेहत

पिछले दो दिनों के दौरान हुई अच्छी बारिश के कारण राजधानी के तीनों डैमों का जलस्तर बढ़ गया है। गोंदा (कांके) डैम अपनी में क्षमता से मात्र 0.6 फीट ही पानी कम है। इसकी क्षमता 28 फीट है। यानी इसमें अभी 27.4 फीट पानी हो गया है। ऐसे में डैम का फाटक अगले 12 से 24 घंटे के अंदर में कभी भी खोला जा सकता है।

पिछले पांच साल में छह अगस्त को पहली बार डैम का पानी अपनी क्षमता के करीब पहुंचा है। वहीं शहर के सबसे अधिक इलाके में वाटर सप्लाई करने वाले गेतलसूद (रूक्का) डैम के जलस्तर में भी अच्छी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। 36 फीट की क्षमता वाले इस डैम का लेबल 27.8 फीट पर पहुंच गया है।

हटिया डैम में भी बढ़ा पानी,17.9 फीट पहुंचा

अच्छी बारिश के कारण हटिया डैम के जलस्तर में भी बढ़ोतरी हुई है। हालांकि इसमें क्षमता 38 फीट से 20 फीट पानी कम है। 6 अगस्त को डैम का जलस्तर 17.9 फीट रहा। 20 फीट से कम पानी होने के कारण अप्रैल महीने से ही इस डैम से सप्ताह में दो दिन राशनिंग कर जलापूर्ति की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser