पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दो नाबालिगों को तस्करों से छुड़ाया:बिना फैमिली की जानकारी के लड़कियों को भेजा जा रहा था दिल्ली, RPF ने चाइल्डलाइन को सौंपा

रांची5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नाबालिग लड़कियों के साथ आरपीएफ की टीम। - Dainik Bhaskar
नाबालिग लड़कियों के साथ आरपीएफ की टीम।
  • घरेलू काम के लिए भेजा जा रहा था दिल्ली

रांची RPF की नन्हे फरिश्ते टीम ने दो नाबालिग लड़कियों को तस्करों को चंगुल बचाने में कामयाब रही है। दोनों को घरेलू काम के लिए दिल्ली भेजा जा रहा था। इसमें एक झारखंड के गुमला की और दूसरी छत्तीसगढ़ के बलरामपुर की थी। RPF की टीम ने दोनों को सोमवार को चाइल्ड लाइन को सुपुर्द कर दिया है। यहां से उन्हें अभिभावकों को सौंपने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

लड़कियों के पास नहीं था दिल्ली का एड्रेस
नन्हें फरिश्ते टीम की इंचार्ज सब इंस्पेक्टर सुनीता तिर्की ने बताया कि वे रविवार शाम को रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में चेकिंग कर रही थी। तभी उन्हें प्लेटफार्म नंबर एक पर डरी सहमी हुई दो लड़कियां नजर आईं। उनसे पूछताछ पर पता चला कि वह दिल्ली जा रही हैं। पूछताछ में वह यह नहीं बता पा रही थीं कि दिल्ली में उन्हें कहां जाना है। लड़कियों ने बस इतना बताया कि वह घरेलू काम करने जा रही हैं।

पूछताछ में दोनों ने बताया कि उनके माता-पिता को उनके दिल्ली जाने की जानकारी नहीं है। वह घर में बिना बताए काम करने के लिए निकली हैं। आरपीएफ ने दोनों को राजधानी एक्सप्रेस में चढ़ने से पहले रोक लिया। उन्हें आरपीएफ पोस्ट ले जाकर पूछताछ की गई और फिर चाइल्ड लाइन को सौंप दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें