पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रूपा तिर्की मामले की इनसाइड स्टोरी:आरोपी ब्वॉय फ्रेंड शिव कनौजिया ने घटना से एक दिन पहले रूपा के पिता को फोन कर कहा था- अंकल उसे समझाइए... वो कुछ कर लेगी

रांची3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
3 मई को अपने सरकारी आवास में मृत पाई गई थी साहेबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की। पोस्टमार्टम में मौत का कारण दम घुटना बताया गया था। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
3 मई को अपने सरकारी आवास में मृत पाई गई थी साहेबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की। पोस्टमार्टम में मौत का कारण दम घुटना बताया गया था। (फाइल फोटो)

साहेबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की के मौत के मामले में अब एक नई जानकारी सामने आई है। आरोपी ब्वॉय फ्रेंड शिव कनोजिया ने घटना के एक दिन पहले हिमाचल प्रदेश में रहने वाले रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव को फोन किया था। उन्हें समझाने की कोशिश कर रहा था कि उसे समझाइए। वो कुछ कर लेगी। आपकी बात मानेगी।

जवाब में पिता ने कहा था कि जब तुम्हारा उसके साथ वैसा रिश्ता नहीं है तब क्यों परेशान हो रहे हो। तुम ब्लॉक कर दो। बोल देना कि मेरे पीछे लग गई थी। इसलिए ब्लॉक कर दिए। ब्लॉक किए तब सुसाइड की, चाहे मर गई। इससे क्या। हम भी सोच लेंगे कि हमारा वो बच्चा था ही नहीं। जिसके लिए सब कुछ किया वो समझी ही नहीं। हालांकि कनोजिया इस दौरान लगातार उन्हें समझाने की कोशिश कर रहा है कि एक बार आप उससे बात कर लीजिए वो आपकी बात मान लेगी।

रूपा तिर्की को अपने ब्वॉय फ्रेंड शिव कनौजिया को किया गया आखिरी मैसेज।
रूपा तिर्की को अपने ब्वॉय फ्रेंड शिव कनौजिया को किया गया आखिरी मैसेज।

बहन समझाती रही मर कर क्या मिलेगा तुमको

पुलिसिया चांज के क्रम में यह बात सामने आई है कि घटना के दिन रूपा तिर्की ने अपनी बहन का नंबर ब्लॉक कर दिया था। इसके बाद उसकी छोटी बहन ने शाम में कई SMS किए। एक SMS में छोटी बहन ने उसे समझाते हुए लिखा है कि- मर कर क्या मिलेगा तुमको? मरने के बाद भी हमलोग ही रोएंगे और बदनाम होंगे कि इसकी बड़ी दीदी किसी लड़के के लिए मर गई। लोग मरते भी हैं तो देश के लिए और तुम मरना चाहती हो....उस.....लड़के के लिए.....जो तुमको.....। थोड़ा सा तो बुद्धि खोलो यार...नहीं देखा जाता मेरे से परिवार को बिखरते हुए। वह नहीं करेगा शादी। बोल चुका है हम लोगों को।

कनौजिया को की थी आखिरी मैसेज- यू कांट ब्लॉक मी...आई एम डाइंग

रूपा ने आखिरी मैसेज शिव कनोजिया को किया था। इसमें उसने लिखा था- यू कंट ब्लॉक मी... आइ एम डाइंग..बाय...यू कांट लीव मी...कम ... फास्ट... प्लीज

घटना से 3 दिन पहले 26 मिनट तक रूपा को गाली देते रहा था कनौजिया

प्यार का नाटक कर कनौजिया ने रूपा को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया था। वह रूपा से रांची में आदिवासी के नाम पर जमीन खरीदवाना चाहता था। रुपये भी मांगता था। सोशल मीडिया पर दोनों की एक वायरल ऑडियाे में कनाैजिया रूपा की मां और बहन को गाली दे रहा है। कनाैजिया बेहद क्रूर अपराधी की तरह व्यवहार करता था। वीडियो कॉल पर रूपा को नग्न होने को कहता था। इससे परेशान होकर रूपा उससे कह रही है कि शिव, मैं सोचती हूं अपने आप को खत्म ही कर लूं। वह कहती है कि मैं खुद को ही खत्म कर लूंगी, तुम्हें कोई फायदा नहीं होगा। बाद में तुम्हें अफसोस होगा।

पुलिस ने दायर की चार्जशीट, कहा- सुसाइड का मामला

वहीं साहिबगंज पुलिस इस मामले में चार्जशीट दायर कर चुकी है। इसमें बताया गया है कि अब तक के अनुसंधान में पता चला है कि उसने पुलिस अधिकारी शिव कुमार कनौजिया की प्रताड़ना से ही तंग आकर जान दे दी। शिव कुमार कनौजिया उसका बैचमेट था और चाईबासा में पोस्टेड था।

पिता का आरोप- रूपा की हत्या हुई है

रूपा के पिता देवानंद उरांव ने बताया कि वे इसकी निष्पक्ष जांच चाहते हैं। उन्होंने बताया कि अगर उसने आत्महत्या की है तब उसके शरीर में इतने दाग कहां से आ गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस मामले को छिपाने की कोशिश कर रही है। उसकी CD अंधेरे में तैयार की गई है। उन्होंने मांग कि इसकी निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो।

खबरें और भी हैं...