पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

झामुमो का आरोप:भाजपा नेताओं के नाम पर 1457 एकड़ आदिवासी व जीएम लैंड की हुई बिक्री

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रघुवर के कार्यकाल में जमीन की लूट
  • दो डीड को सार्वजनिक कर किया दावा

झामुमो ने जमीन की रजिस्ट्री से जुड़ी दो दस्तावेजों (डीड) को सार्वजनिक कर अारोप लगाया है कि पूर्व सीएम रघुवर दास के कार्यकाल में जमीन की खुली लूट की गयी है। बुंडू प्रखंड के एक मौजा की 1457 एकड़ जमीन 27 फरवरी 2019 को बेच दी गई। इसमें 228.65 एकड़ फॉरेस्ट, 714.92 एकड़ आदिवासी रैयती व 513.13 एकड़ जीएम लैंड है। डीड संख्या 1881 के माध्यम से बुंडू के ग्राम पुनबुरक के विश्वेश्वर मांझी व अन्य द्वारा सांकबरी बिल्डर्स को मात्र 23.56 लाख के स्टांप ड्यूटी पर बेची गई है।

इसके मालिक चंद्रेश बजाज हैं, जो भाजपा नेता पवन बजाज के पुत्र हैं। दूसरे डीड से विश्वेश्वर मांझी व अन्य द्वारा फिर कोशी कंसल्टेंट को एक करोड़ 26 लाख रुपए की स्टांप ड्यूटी पर जमीन बेची गई। इसके मालिक यूपी के उन्नाव निवासी राहुल हैं, जो शैलेंद्र कुमार के पुत्र हैं। झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने इसका खुलासा करते हुए शनिवार को मीडिया से कहा कि पूरे मामले की जांच होगी। तत्कालीन रजिस्ट्रार, विभागीय सचिव, भू-राजस्व मंत्री व मुख्यमंत्री भी इसके दायरे में आएंगे।

निशिकांत दुबे की मांग पर बाेले... केंद्र से जांच होने दें

निशिकांत दूबे द्वारा कोलकाता के सॉल्ट लेक में हो रहे 22 मंजिला इमारत की जांच की सीएम से मांग पर भट्टाचार्य ने कहा कि वह पीएम से जांच की मांग कर चुके हैं। जांच होने दें। उन्होंने श्रावणी मेले को लेकर दूबे द्वारा दिये बयान पर कहा कि वह मानसिक संतुलन खो देते हैं। 

कहा... जमीन लूट के अन्य मामले जल्द सामने आएंगे

सुप्रियो ने यह भी कहा कि जीएम लैंड का लैंड बैंक बना कर हजारों एकड़ जमीन पूंजीपति घरानों को दी गयी है। जमीन की लूट संबंधित अन्य मामले भी जल्द सामने आएंगे, उसकी भी जांच करायी जाएगी। ऑनलाइन इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड की भी जांच करायी जाएगी। भट्टाचार्य ने आरोप लगाया कि रघुवर दास के कार्यकाल में जम कर लूट मचायी गयी। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को हजारों एकड़ जमीन दी गयी। पवन बजाज का भाजपा के बड़े नेताओं से बेहतर संबंध रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें