पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राममंदिर का भूमि पूजन...:रांची में भी मनेगी अयोध्या जैसी दिवाली दीयों की बिक्री दीपावली से भी ज्यादा

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जश्न में डूबेगी रांची, जलेंगे दीप, बंटेगी मिठाई

राम लल्ला की जन्म भूमि पर भव्य मंदिर निर्माण की आधारशिला 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रखेंगे। रांची के लोग भी इसकी दीया जलाकर और मिठाई के बांटकर दिवाली की तरह खुशी मनाएंगे। रांची के कुम्हारों की मानें तो पहली बार ऐसा है जब दिवाली से ज्यादा दीयों की बिक्री हो रही है। कुम्हारों के पास विभिन्न संस्थाओं और लोगों द्वारा दीये की डिमांड दिवाली जैसी आ रही है।

कुम्हारों के चेहरे पर दिवाली जैसा उत्साह है। शहर के पुरानी रांची, रातू रोड, हरमू, कांटा टोली आदि के कुम्हारों का कहना है कि उन्हें कई संस्थाओं द्वारा हजार-हजार दीयों का ऑर्डर मिला है। कई संस्थाएं दीये जलाने के साथ ही बांटने के लिए भी उनसे काफी स्टॉक खरीद रही हैं।

दीवाली के लिए बनाना पड़ेगा नया स्टॉक : रवि
पुरानी रांची के कुम्हार रवि प्रजापति ने बताया, कुछ संस्थाएं 5 अगस्त को दीया बांटेंगी। इसके लिए उन्होंने पहले से ऑर्डर दे रखा है। पहली बार ऐसा है कि दिवाली से अधिक दीयों की मांग है। दिवाली को देखते हुए उन्होंने नया स्टॉक बनाने का काम शुरू कर दिया है।

बाजार में सौ-सौ किलो मिठाई का भी ऑर्डर
स्टेशन रोड, महावीर चौक, अपर बाजार समेत शहर के कई मिठाई दुकानों में भी खास तैयारी है। दुकानदारों को कई संस्थानों से सौ-सौ किलो लड्डुओं का ऑर्डर मिला है। इनका कहना है कि लड्डुओं का वितरण कर संस्थाएं इस दिन की खुशी मनाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें