पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गाइलाइन पर होगी आस्था:सरहुल और रामनवमी की शोभा यात्रा नहीं निकलेगी, रमजान में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ नमाज की तैयारी

रांची6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अलग-अलग मौजा में भी पांच लोग सरनास्थल पर वाहन से पहुंचेंगे और बारी-बारी से पूजा-पाठ कर लौटेंगे
  • हम सरकार की गाइडलाइन का पालन करेंगे, लेकिन कुछ छूट देने का आग्रह किया गया

कोरोना को लेकर सरहुल की शोभा यात्रा नहीं निकाली जाएगी। गुरुवार को जिला प्रशासन के साथ बैठक में सरहुल पूजा समितियों ने यह निर्णय लिया है। सिराेमटोली स्थित मुख्य सरना स्थल पर सिर्फ पांच लाेग पूजा -पाठ करेंगे। अलग-अलग मौजा में भी पांच लोग सरनास्थल पर वाहन से पहुंचेंगे और बारी-बारी से पूजा-पाठ कर लौटेंगे। ढोल-नगाड़ा साथ नहीं लाएंगे। उधर श्री महावीर मंडल, रांची से जुड़ी समितियाें ने रामनवमी शोभायात्रा नहीं निकालने का निर्णय लिया है। रमजान माह को लेकर विभिन्न मस्जिद कमेटियों ने क्षमता से आधे लोगों को ही मस्जिद आने और बुजुर्गों को घर पर ही इबादत करने को कहा है।

मस्जिदों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ नमाज अदा करन की अपील

सरकार के गाइडलाइन के तहत विभिन्न मस्जिद कमेटियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नमाज अदा करने काे कहा है। एदार -ए- शरीया झारखंड के प्रवक्ता अकीलउर्रहमान ने बताया कि सभी मस्जिद कमेटियों को कहा गया है कि मस्जिद में मास्क के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएं। फर्ज नमाज के अलावा अन्य नमाज घर पर ही अदा करें। मस्जिद- ए - जफरिया के इमाम मौलाना तहजीबुल हसन व हदीस मस्जिद के खतीब मौलाना शफीक अलियावी ने कहा है कि बिना मास्क के मस्जिद न आएं। लोगों से अपील की गई है कि जहां तक मुमकिन हो घर पर ही इबादत करें।

पूजा समितियां रामनवमी की शाेभायात्रा नहीं निकालेंगी

श्री महावीर मंडल रांची के एक गुट के अध्यक्ष जय सिंह यादव ने स्पष्ट कर दिया है कि मंडल से जुड़े अखाड़े और पूजा समितियां रामनवमी की शाेभायात्रा नहीं निकालेंगी। सरकार के गाइडलाइन का पालन करते हुए मंदिराें में पूजा-अर्चना की जाएगी। उन्हाेंने बताया कि मंडल के लगभग आठ साै सदस्याें और 1800 अखाड़ेधारियाें ने शाेभायात्रा नहीं निकालने पर सहमति जताई है। उधर श्री महावीर मंडल के दूसरे गुट के राजीव रंजन मिश्रा ने कहा कि शाेभायात्रा निकालने काे लेकर मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन से बात की गई है। हम सरकार की गाइडलाइन का पालन करेंगे, लेकिन कुछ छूट देने का आग्रह किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें