पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना जांच कराएं:शहर के 13 हाट-बाजारों में आज कोरोना जांच के लिए स्पेशल कैंप

रांची4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 27 सेंटर पर दो दिनों के लिए चलेगा स्पेशल ड्राइव, सब्जी-फल विक्रेताओं की जांच

मोरहाबादी बाजार, डोरंडा बाजार, बहू बाजार, रांची रेलवे स्टेशन पार्किंग और आरएमसी स्लम (जगन्नाथपुर) सहित 13 स्थानों पर कोरोना जांच के लिए बुधवार को स्पेशल टेस्ट ड्राइव चलाया जाएगा। बाजार और हाट के आसपास के स्थानों का चयन इसलिए किया गया है, ताकि सब्जी-फल विक्रेता व बाजार में खरीदारी करने पहुंचने वाले की कोरोना जांच करा सके। स्लम क्षेत्र में रहने वाले, निगम के सफाई कर्मी और होटल-रेस्टोरेंट में काम करने वालों की जांच हो, इसके लिए भी अलग-अलग स्थानों पर कैंप लगाया जा रहा है। कुल 13 कैंपों में 8650 लोगों का सैंपल कलेक्शन का टारगेट रखा गया है। कैंप के सफल आयोजन के लिए मंगलवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी सभागार में एडीएम लॉ एंड ऑर्डर लोकेश मिश्रा और एसडीओ समीरा एस ने टीम को ब्रीफिंग की।

24 मेडिकल टीम की प्रतिनियुक्ति

8650 लोगों के सैंपल कलेक्शन करने का रखा गया है लक्ष्य

8650 लोगों के सैंपल कलेक्शन करने का रखा गया है लक्ष्य

17850 सैंपल का कलेक्शन दो दिनों के अभियान में होगा

2000 सैंपल कलेक्शन निगम के सफाई कर्मियों का होना है

जिनमें कोरोना के लक्षण, उनकी आरटीपीसीआर जांच

विशेष कैंप में एसिम्टोमेटिक लोगों का रैपिड एंटीजेन टेस्ट (आरएटी) की जाएगी। जबकि, सिम्टोमेटिक लोग (जिनमें कोरोना के लक्षण हो) उनका आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल कलेक्ट कर रिम्स भेजा जाएगा। टीम के एक सदस्य का काम होगा कि जो व्यक्ति सैंपल देने के लिए आएंगे, उनमें कोविड-19 के लक्षणों की जांच करेंगे।

इन 13 केंद्रों पर आज जांच... मोरहाबादी बाजार, आरएमसी स्लम, रांची रेलवे स्टेशन, बहु बाजार, डोरंडा डेली बाजार, मुरी-सिल्ली, बकरी बाजार, कांके सीआईपी, दलादली चौक, इटकी बाजार, बेड़ो, बुढ़मू बाजार व चान्हो बाजार।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें