पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्थायीकरण की मांग पर अड़े एसपीओ:मोरहाबादी में भूखे-प्यासे डटे एसपीओ, अब विपक्ष भी साथ

रांची14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसएसपी व 12 जिले के सार्जेंट मेजर का समझाने का प्रयास बेकार

स्थायीकरण की मांग को लेकर मोरहाबादी मैदान पहुंचे 25 सौ सहायक पुलिसकर्मी (एसपीओ) दूसरे दिन भी डटे रहे। एसपी और 12 जिले के मेजर व सार्जेंट मेजर सहायक पुलिसकर्मियों को समझाने के लिए मोरहाबादी मैदान पहुंचे थे, लेकिन वार्ता विफल रही। रांची पुलिस को विश्वास था कि रविवार को सहायक पुलिसकर्मी समझाने-बुझाने के बाद धरना समाप्त कर वापस लौट जाएंगे। यही वजह है कि 12 जिले की पुलिस लाइन से बसें भी मोरहाबादी मंगा ली गई थीं। सहायक पुलिसकर्मी वीवीआईपी इलाकों में प्रवेश न करें, इसके लिए जिला पुलिस की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है।

पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी रविवार की दोपहर मोरहाबादी मैदान पहुंचे और सहायक पुलिसकर्मियों से मुलाकात की। सहायक पुलिस कर्मियों ने अपनी पीड़ा बाबूलाल मरांडी को बताई, जिसके बाद उन्होंने मांगों काे जायज ठहराते हुए आगामी विधान सभा के मानसून सत्र में यह मुद्दा उठाए जाने की बात कही। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि नक्सलियों के गढ़ में पूरी ईमानदारी से कार्य करने वाले युवाओं की मांग पर ध्यान नहीं देना सरकार की निरंकुश मानसिकता को ही दर्शाती है।

वादा... विधानसभा सत्र में उठाएंगे मुद्दा

स्थाई कराने में सहयोग के लिए पकड़ लिए पैर

एक महिला पुलिसकर्मी ने बाबूलाल का पैर पकड़कर स्थाई कराने में सहयोग करने की मन्नत मांगी। बाबूलाल मरांडी ने भी महिला पुलिसकर्मी को आश्वासन दिया कि वे हर संभव उसे मदद करेंगे।

मेयर ने दरी, पानी और शौचालय की कराई व्यवस्था

एसपीओ के लिए चिल्ड्रन पार्क का शौचालय खोल दिया जाएगा। ये बातें रविवार को पुलिसकर्मियों से मिलने पहुंची आशा लकड़ा ने कही। मेयर ने पुलिस कर्मियों के लिए दरी और पानी के लिए दो टैंकर उपलब्ध कराई। उन्होंने बताया कि शनिवार की रात दो मोबाइल टॉयलेट और एक टैंकर पानी की व्यवस्था करा दी गई थी। महिला सहायक पुलिस कर्मियों के लिए अतिरिक्त मोबाइल टॉयलेट की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें