कोरोना पर जारी प्रतिबंध बढ़ेगा:राज्य सरकार आज लेगी फैसला, प्रतिबंध के बाद भी रोज मिल रहे 4 से 5 हजार मरीज

रांची6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते चेन को ब्रेक करने के लिए राज्य में 15 जनवरी तक लगाये गए प्रतिबंध को और 16 दिनों तक बढ़ाये जाने की पूरी संभावना है। सत्ता शीर्ष के सूत्रों की मानें तो राज्य में जारी प्रतिबंधों को ही सरकार 31 जनवरी तक आगे बढ़ा सकती है।

कोई कड़े प्रतिबंध लगाने के बदले पूर्व के प्रतिबंधों में मामूली फेरबदल कर सकती है। क्योंकि तीन जनवरी को लगाये गए प्रतिबंध के बाद भी राज्य में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आने के बदले प्रतिदिन 4 से पांच हजार नये मरीज मिल ही रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार 15 जनवरी को प्रतिबंधों को आगे बढ़ाने पर फैसले की पूरी उम्मीद है।

वर्तमान में ये प्रतिबंध लागू
राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग इंस्टीट्यूट 15 जनवरी तक बंद किये गए हैं। सभी पार्क, स्विमिंग पूल, जिम, चिड़ियाघर, पर्यटन स्थल, खेल स्टेडियम 15 जनवरी तक पूर्णत: बंद किये गए हैं। सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट, बार एवं शॉपिंग मॉल 50% क्षमता के साथ खुले रखे गए हैं। रेस्टोरेंट, बार एवं दवा दुकानें अपने नॉर्मल समय पर बंद हो रही हैं, बाकी सभी दुकानें रात्रि 8 बजे तक ही खुले रखने का फरमान है। अधिकतम 100 लोगों तक आउटडोर आयोजन की अनुमति है। 50 फीसदी उपस्थिति के साथ सरकारी व निजी कार्यालयों में कामकाज जारी रखने की अनुमति है।

खबरें और भी हैं...