पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिम्स में खून की कमी:एक दिन का बचा था स्टॉक, डॉक्टरों ने डोनेट कर 118 यूनिट जमा किया

रांची7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • छात्र, चिकित्सक, रिम्स में कार्यरत कर्मचारी और गार्ड ने रक्तदान किया

कोरोना महामारी के बीच रिम्स का ब्लड बैंक खून की भारी किल्लत झेल रहा है। एक दिन में रिम्स में 120 यूनिट ब्लड सप्लाई की जरूरत होती है, वहां बुधवार को सिर्फ 83 यूनिट ही ब्लड बचे थे। इस महामारी में भी चिकित्सकों ने आगे आकर जरूरतमंदों के लिए रक्तदान किया। बुधवार को अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने रिम्सोनियन हॉल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

उद्घाटन रिम्स निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने किया। छात्र, चिकित्सक, रिम्स में कार्यरत कर्मचारी और गार्ड ने रक्तदान किया। जेडीए अध्यक्ष डाॅ. विकास ने बताया कि सभी मेडिकोज और रिम्स के कर्मियों ने 118 यूनिट रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि मरीज की सेवा करना हमारा कर्तव्य है। जिस तरीके से खून का अभाव ब्लड बैंक में हो रहा था, इसे देखते हुए चिकित्सकों ने एक सार्थक पहल की है। आयोजन में जेडीए के अध्यक्ष डॉ. विकास कुमार, सचिव डॉ. अनितेश, कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. सुजीत मुर्मू, उपाध्यक्ष डॉ. उमेश, डॉ. मृणाल, डॉ. मनीष, डॉ. अभिषेक वर्मा आदि ने सहयोग किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें