पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेवर लूटकांड का खुलासा:14 साल से फरार हत्या के आराेपी तौकीर आलम ने, किशाेरगंज के हाेटल में बनाई थी लूट की याेजना

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • सात आराेपियाें काे गिरफ्तार कर लूटा गया जेवर बरामद कर लिया गया

हरमू बिजली ऑफिस के सामने विद्या नगर माेड़ पर 26 मार्च काे 25 लाख रुपए के जेवर लूटकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। सात आराेपियाें काे गिरफ्तार कर लूटा गया जेवर बरामद कर लिया गया है। रांची एसएसपी सुरेंद्र झा ने बताया कि हत्या और लूटकांड में 14 साल से फरार इटकी के ताैकीर आलम (44) ने किशोरगंज स्थित दिनेश प्रजापति के हाेटल में लूट की याेजना बनाई थी।

इस मामले में पुलिस ने ताैकीर के अलावा पुरानी रांची निवासी दिनेश प्रजापति, इटकी के दानिश मजहर उर्फ डायमंड व हरि गाेप, इटकी काेयरी टाेली का जातिश उर्फ हंसमुख, इटकी बनिया टाेली का करण सिंह और डाेरंडा निवासी असलम अंसारी काे गिरफ्तार किया है। उज्ज्वल फरार है। तौकीर को रिम्स में भर्ती कराया गया है।

कर्मचारी काे दोस्तों ने झांसे में लेकर दिया लूट काे अंजाम

विद्या नगर निवासी जेवर व्यवसायी अनीश वर्मा के कर्मचारी ईश्वर के दाे साथियाें जतिश महताे और उज्ज्वल ने लूट की यह याेजना बनाई थी। दाेनाें अपर बाजार में ही जेवर दुकान पर काम करते थे। उसने ईश्वर से कहा था-जब काेलकाता जाए ताे उसे भी बताना क्याेंकि उसे पता था कि लगन आना वाला है और वह बड़ी मात्रा में जेवरात लेकर आएगा। ईश्वर ने जतिश काे 24 मार्च काे काेलकाता जाने की बात कही तो उसने काम का बहाना बना दिया। इसके बाद जतिश और उज्ज्वल ने हरि गाेप और हरि ने दानिश मजहर काे शामिल कर लिया। दानिश ने बताया कि उसका मामा ताैकीर यह काम कर सकता है। 25 मार्च काे दिनेश प्रजापति के हाेटल में पूरी योजना बनी। पुलिस ने ईश्वर से पूछताछ के बाद कॉल डिटेल के आधार पर जतिश को पकड़ा तो उसने सभी आरोपियों के नाम पुलिस को बता दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें