पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बातचीत:डॉ. जाकिर हुसैन पार्क से पिस्का मोड़ तक के लिए जल्द होगा एलिवेटेड रोड का टेंडर, इससे पहले सड़क होगी चौड़ी

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनएचएआई के क्षेत्रीय प्रमुख एसके मिश्रा ने सांसद संजय सेठ और डिप्टी मेयर को दी जानकारी
  • पिस्का नगड़ी में अधूरे पड़े आरओबी के लिए शुरू हो चुकी है टेंडर की प्रक्रिया

डॉ जाकिर हुसैन पार्क से रातू रोड होते हुए पिस्का मोड़ तक बनने वाले एलिवेटेड रोड का टेंडर जल्द होगा। इसके लिए राजभवन ने भी स्वीकृति दे दी है। एलिवेटेड रोड बनाने से पहले रातू रोड की सड़कों को चौड़ा भी किया जाएगा। इसमें ध्यान रखा गया है कि व्यवसायी व निवासियों को परेशानी न हो।

ये जानकारी एनएचएआई के क्षेत्रीय प्रमुख एसके मिश्रा व प्रोजेक्ट डायरेक्टर एके सिन्हा ने सोमवार को सांसद संजय सेठ को दी। इस दौरान डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय भी उपस्थित थे। सांसद को अफसरों ने बताया कि पिस्का नगड़ी के समीप अधूरे पड़े आरओबी का निर्माण कार्य जल्द शुरू हो जाएगा।

पिस्का नगड़ी में अधूरे पड़े आरओबी के लिए शुरू हो चुकी है टेंडर की प्रक्रिया

सांसद को अफसरों ने बताया कि पिस्का नगड़ी में अधूरे पड़े आरओबी के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। रातू से ब्रांबे होते हुए बीजूपाड़ा तक सड़कों के किनारे पेड़ नहीं लगाए जाने के मामले पर अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए दोषी ठेकेदारों को नोटिस दिया गया है। रांची के आसपास के क्षेत्रों में एनएच के किनारे नाली नहीं बनने के मुद्दे पर सांसद ने पूछा तो अधिकारियों ने कुछ तकनीकी समस्या बताई।

निगम क्षेत्र में पड़ने वाली सड़कों का होगा सर्वे

डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने नगर निगम के क्षेत्र में पड़ने वाले सड़कों व नाली निर्माण से संबंधित मामले पर चर्चा की। इस पर एनएचएआई के क्षेत्रीय प्रमुख ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर टीम बनाकर सर्वे कराया जाएगा। इसके बाद जो भी समस्याएं नजर आएंगी, उसको दूर किया जाएगा।

दो सप्ताह में सर्विस रोड का काम होगा पूरा

चांडिल के चौका में बन रहे सड़क को लेकर धूल से नागरिकों के स्वास्थ्य पर पड़ रहे प्रतिकूल असर पर चर्चा हुई। इस पर अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने संबंधित एजेंसी को निर्देशित किया है कि अधिकतम 2 सप्ताह के अंदर सर्विस रोड का निर्माण कार्य पूरा करें। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें