पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑनलाइन रविवारीय मिस्सा:आर्चबिशप बोले... पवित्र यूखरिस्त ईश्वर के अनंत प्रेम का प्रमाण है

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो ने ऑनलाइन रविवारीय मिस्सा आराधना कराई

हम वचनों में पाते हैं कि अपने वचन के अनुसार प्रभु येसु ने अंतिम व्यारी के समय एक महान चमत्कार करते हुए युखरिस्त की स्थापना की। पुरोहित द्वारा अर्पित यूखरिस्तीय बलिदान में इस चमत्कार की पुनरावृत्ति होती है। रोटी प्रभु की देह में, और दाखरस प्रभु के रक्त में परिवर्तित हो जाते हैं। यह एक ऐसा चमत्कार है कि सारे विश्व में विश्वासी प्रभु के शरीर को सच्चा भोजन के रूप में और उनके रक्त को सच्चा पेय के रूप में ग्रहण करते हैं। पवित्र युखरिस्त ईश्वर के अनंत प्रेम और अपार करुणा के प्रमाण हैं।
फ्रांसिस ऑफ असीसी चर्च में हुई आराधना : ये बातें आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो ने ऑनलाइन रविवारीय मिस्सा के दौरान कही। कैथोलिक कलीसिया के आरागेट के फ्रांसिस ऑफ असीसी चर्च में रविवारिय मिस्सा-आराधना संपन्न किया गया। मिस्सा के मुख्य अनुष्ठाता आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो थे। इस अवसर पर फादर संतोष डिसूजा और फादर थिओडोर किंडो भी उपस्थित थे। इससे पूर्व अपने संदेश में कहा कि पानी, अन्न, अंगूरी और दूध से स्थाई संतुष्टि नहीं मिलती। पर, ईश्वर के वचन से मन का सच्चा आनंद प्राप्त होता है। उसकी आज्ञाओं को पूरा करने से आत्मा में शांति और संतुष्टि मिलती है। ईश्वर का चिरस्थाई व्यवस्थान मनुष्य के प्रति ईश्वर का समर्पण है। उनके अपार और अनन्त प्रेेम का फल है। इस प्रेम के संबंध को कोई तोड़ नहीं सकता है।

कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए करें आराधना

आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो ने कहा कि ईश्वर ने संसार को प्रेम का संदेश दिया। इसलिए, हम सभी का कर्तव्य है कि ईश्वर के उस प्रेम को प्रदर्शित करें। लोगों की सहायत करें। विश्वस्तरीय इस संक्रमण के काल में जब पूरी मानव जाति परेशान है, इससे मुक्ति के लिए आराधना करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें