पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • The Chief Conservator Of Forest Was Beaten With Shoes In His Office To Demand 8,000 Outstanding Dues ... Angry Dai Supporters Beat The Officer With Slippers

हंगामा:बकाया 8 हजार मांगने आई दाई को मुख्य वन संरक्षक ने अपने दफ्तर में जूते से पीटा...गुस्से में दाई समर्थकों ने अफसर की चप्पलों से धुनाई की

रांची14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जंगल (वन) विभाग... अफसर पर आरोप पांच महीने से बकाए के लिए दौड़ा रहा

डोरंडा स्थित वन भवन में सोमवार दोपहर दो घंटे जमकर हंगामा हुआ। बकाया 8900 रुपए लेने पहुंची दाई की सीसीएफ संपत कुमार (चीफ कंजरवेटर ऑफ फॉरेस्ट) ने जूते से पिटाई की। चोटिल दाई राखी देवी ने जब घटना की जानकारी परिजनों को दी तो 25-30 की संख्या में लोग ऑफिस पहुंचे और सीसीएफ को उनके चैंबर में घेर लिया। इसके बाद दाई और उसके साथ आए लोगों ने जूतों से पिटाई की। उनके ऊपर कुर्सियां और पानी भी फेंकी।

पूरी घटना के दौरान वहां पुलिस भी मौजूद थी, लेकिन इसी हंगामे को रोक नहीं सकी। महिलाओं के गुस्से को देखते हुए डोरंडा पुलिस ने सीसीएफ को भीड़ से निकाला और दाई को भी अपने साथ थाने ले गई। वहां दोनों पक्षों की ओर से थाने में लिखित शिकायत की गई। डोरंडा थानेदार शैलेश कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों ने आपसी रजामंदी के बाद सुलह कर लिया है।

सीसीएफ ने 5 माह पहले काम से निकाल दिया था, तब से मांग रही थी बकाया

महिला राखी देवी ने बताया कि वह वन अधिकारी संपत कुमार के घर में मेड का काम करती थीं। 5 माह पहले संपत कुमार ने उसे काम से निकाल दिया था। उसके 8900 रुपए संपत कुमार के पास बकाया थे। जब वह उनके पास पैसे मांगने जाती थी, वह यह कह कर लौटा देते थे कि 10 दिन बाद आना तो 15 दिन बाद आना। 5 माह से लगातार चक्कर लगाकर वह परेशान हो गई थी। सोमवार को उनके चेंबर से वह रोती हुई निकली। रोता हुआ देख लोगों ने पूछा कि क्यों रो रही है। इसके बाद उसने बताया कि उसे संपत कुमार ने जूता से मारा है। फिर राखी देवी ने अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी। मारपीट की जानकारी मिलते ही करीब 25 से 30 की संख्या में राखी देवी के जानने वाले वहां पहुंच गए। लोगों की भीड़ की खबर मिलते ही वहां डोरंडा थाना की पुलिस पहुंच गई थी। इसके बाद भी दाई समर्थक अधिकारी पर जूते चला रहे थे।

मुझे जानबूझ कर फंसाया गया है

जानबूझकर कुछ लोगों द्वारा फंसाया गया है। दाई को जूता मारने की बात गलत है। मुझसे जानबूझकर मारपीट की गई है। इसकी रिकॉर्डिंग भी वायरल की गई।
-संपत कुमार, सीसीएफ

बाद में दोनों पक्षों में सुलह हो गई

मारपीट का मामला डोरंडा थाने में सामने आया था। हालांकि, दोनों पक्षों की ओर से सुलह कर ली गई है। दोनों ओर से लिखित शिकायत मिली थी।

-शैलेश कुमार, थाना प्रभारी डोरंडा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें