• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • The Culture Of Jharkhand And Bengal Will Be Seen In The Interior Of Vande Bharat, Running Between Ranchi Kolkata, The Coach Attendant Will Also Speak In The Local Dress, Johar

मंडे पॉजिटिव:रांची-कोलकाता के बीच चलने वाली वंदे भारत के इंटीरियर में दिखेगी झारखंड और बंगाल की संस्कृति, कोच अटेंडेंट भी स्थानीय पहनावे में बोलेंगे जोहार

रांची4 महीने पहलेलेखक: नितिन चाैधरी
  • कॉपी लिंक
पहली बार देखिए भास्कर में,  हमारी वंदे भारत ट्रेन की तस्वीरें सीधे चेन्नई रेल कोच फैक्ट्री से - Dainik Bhaskar
पहली बार देखिए भास्कर में, हमारी वंदे भारत ट्रेन की तस्वीरें सीधे चेन्नई रेल कोच फैक्ट्री से
  • शताब्दी की जगह चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, जीएम बोले- अप्रैल के बाद ट्रेन के शुरू होने की उम्मीद

रांची से कोलकाता के लिए प्रस्तावित वंदे भारत ट्रेन अप्रैल बाद शुरू होने जा रही है। यह बहुप्रतिक्षित ट्रेन रांची-कोलकाता शताब्दी एक्सप्रेस की जगह चलेगी। इस ट्रेन की खूबी होगी कि इसमें झारखंड और बंगाल की संस्कृति को दर्शाया जाएगा। इसके इंटियर पर काम चल रहा है।

चेन्नई में बन रहे कोच के अंदर झारखंड और बंगाल के ऐतिहासिक स्थलों की तस्वीरें लगाई जा रही हैं। ताकि लोगों को अपनी संस्कृति का एहसास हो सके। कोच अटेंडेंट का पहनावा भी स्थानीय संस्कृति के अनुसार होगा, जिससे स्थानीयता का भाव बना रहे। संभव है कि अटेंडेंट ट्रेन में आपको जोहार बोल स्वागत करें।

यह तस्वीर चेन्नई रेल कोच फैक्ट्री से मंगाई गई है, जहां कोलकाता-रांची बंदे भारत ट्रेन की रैक तैयार हो रही हैं। अभी इसके अंदर की डिजाइन पर काम चल रहा है।
यह तस्वीर चेन्नई रेल कोच फैक्ट्री से मंगाई गई है, जहां कोलकाता-रांची बंदे भारत ट्रेन की रैक तैयार हो रही हैं। अभी इसके अंदर की डिजाइन पर काम चल रहा है।

रैक मिलते ही कोलकाता से शुरू होगी ट्रेन
पूर्व रेलवे के जीएम और देश में दो वंदे भारत ट्रेन को सफलता पूर्वक शुरू करने वाले अरुण अरोड़ा का कहना है कि चेन्नई में रैक तैयार हो रही है। उन्होंने कहा- ट्रेन में झारखंड और बंगाल की संस्कृति का दर्शन लोगों को होगा। कोच अटेंडेंट भी स्थानीय पहनावे में होंगे। संभव है कि नए वित्त वर्ष में ट्रेन शुरू हो जाए।
तैयारी पूरी, इसका किराया शताब्दी से थोड़ा ज्यादा
वंदे भारत ट्रेन चलाने को हमारी तैयारी पूरी है। नए वित्त वर्ष में रैक उपलब्ध हो जाएगी। इसके बाद ट्रेन शुरू हो जाएगी। -अरुण अरोड़ा, जीएम- पूर्व रेलवे कोलकाता

खबरें और भी हैं...