• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • The Driver Entangled In The Maze Of Barricading, The Car Ran On The Wrong Path, Fell On The Track 30 Feet Below The Bridge, The Train Dragged

जानलेवा बैरिकेडिंग:बैरिकेडिंग की भूलभुलैया में उलझा चालक, गलत रास्ते पर दौड़ाई कार पुल से 30 फीट नीचे ट्रैक पर गिरी, ट्रेन ने घसीटा

रांची6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इसलिए हुई दुर्घटना- एचईसी से बिरसा चौक जाने को एक चक्कर लगानी पड़ती है, पर चालक सीधे बढ़ गया - Dainik Bhaskar
इसलिए हुई दुर्घटना- एचईसी से बिरसा चौक जाने को एक चक्कर लगानी पड़ती है, पर चालक सीधे बढ़ गया

बिरसा चौक के पास दो साल में 30 हादसे करा चुके ब्लैक स्पॉट ने शुक्रवार देर रात 2.20 बजे एक और सड़क दुर्घटना का कारण बना। यहां बैरिकेडिंग की भूलभुलैया में उलझकर कार चालक ने गलत रास्ते पर तेज रफ्तार में अपनी कार दौड़ा दी और पुल की दीवार तोड़ते हुए 30 फीट नीचे गिर गया। हादसे में कार रेलवे ट्रैक पर गिरी, जिसे उस समय गुजरती मालगाड़ी 50 फीट तक घसीटती हुई ले गई। इस बीच महज 4-5 मिनट के मिले समय में कार सवार तीन दारोगा किसी तरह बाहर निकल गए, जिससे उनकी जान बच गई।

घायलों में गुमला निवासी राजेश कुमार (27) गजेश कुमार और धुर्वा निवासी राजू स्वांसी (30) को हटिया आरपीएफ के कर्मचारियों ने रिम्स में भर्ती कराया है। कार गजेश कुमार चला रहे थे। आरपीएफ ने उनके खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 154 के तहत केस दर्ज कराया है। सूचना के अनुसार, तीनों 2018 बैच के दारोगा हैं और कार से घूमने निकले थे।

  • कई बैरिकेडिंग लगी होने के कारण चालक भ्रमित हो गया। वह समझ नहीं पाया कि अगर उसे एचईसी की ओर से बिरसा चौक जाना है तो बाएं होकर चौक पर स्थित पेट्रोल पंप के पीछे से एक चक्कर लगाना होगा, पर वह सीधे बढ़ गया।
  • बैरिकेडिंग के कारण उसे पता नहीं चला और कार ओवरब्रिज के पुल की दीवार को तोड़ते हुए नीचे रेलवे ट्रैक पर गिर गई। पुल पर बड़े पत्थरों से टकराने के बाद कार बोनट के बल नीचे गिरी। इस कारण बिजली तार के संपर्क में आने से बच गई।
  • हादसे के बाद किसी तरह कार पर सवार तीनों दारोगा कार से बाहर निकले और सामने आती मालगाड़ी से बचने के लिए भागकर किनारे आ गए। इसी बीच मालगाड़ी पहुंची और कार को 50 फीट घसीटती हुई आगे ले गई।
  • शुक्र है कि कार पर सवार तीन दारोगा ट्रेन के आने से पहले बाहर निकल गए थे

एक्सपर्ट बोले- यहां चारों ओर से बैरिकेडिंग खतरनाक, न साइनेज, न ही रिफलेक्टर
बिरसा चौक पेट्रोल पंप के पास चारों ओर बैरिकेडिंग लगाकर सड़क खतरनाक बना दी गई है। यह शहर के उन ब्लैक स्पॉट में शामिल है, जहां दुर्घटनाएं होने की सबसे अधिक आशंका रहती है। चारों ओर से आने-जाने वाले वाहन चालक भ्रमित हो जाते हैं। कौन सी गाड़ी किस ओर जाएगी या किस ओर से जाना चाहिए, इसे यहां समझना मुश्किल हो जाता है। सड़क पर सही से न साइनेज लगा है और न ही रिफलेक्टर लगे हैं। -ऋषभ आनंद, रोड सेफ्टी मामलों के एक्सपर्ट

खबरें और भी हैं...