पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 जनवरी को मिली थी सिर कटी लाश:धारदार हथियार से 6 वार कर युवती का सिर काटा, पुलिस की जांच अब ऑनर किलिंग की ओर

रांची10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसआईटी 1.5 घंटे नदी-नाले में तलाशती रही सिर। - Dainik Bhaskar
एसआईटी 1.5 घंटे नदी-नाले में तलाशती रही सिर।
  • आरोपी स्थानीय हो सकते हैं, क्योंकि बाहरी घटनास्थल तक नहीं पहुंच सकते

ओरमांझी के परसा गढ़ा जंगल में तीन जनवरी की सुबह जिस युवती की सिर कटी लाश मिली थी। उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलता है कि धारदार हथियार से पांच से छह वार कर उसके सिर को धड़ से अलग किया है। जिस तरह युवती के जननांग को क्षत-विक्षत किया गया है, उसे देख पुलिस इस हत्या को नफरत या आक्रोश में की गई जघन्य अपराध मान रही है। पुलिस इस वीभत्स हत्याकांड को ऑनर किलिंग मानते हुए भी जांच कर रही है।

भास्कर की पड़ताल में मिले तथ्य से इस बात का खुलासा हो जाएगा कि मृतक युवती घटनास्थल के आसपास की रहने वाली है, या बाहर की। हालांकि घटना में शामिल लोग आसपास के ही है, क्योंकि जहां शव बरामद हुआ है। वहां उस क्षेत्र की भोगौलिक स्थिति को जानने वाले ही पहुंच सकते हैं। इधर, गुरुवार को एसआईटी जंगल पहुंची।

कई घंटे सिर की खोजबीन के लिए नदी-नाले छानती रही। लेकिन पुलिस को न तो युवती का सिर मिला और न ही उसके कपड़े। पुलिस ने घटनास्थल के पास नदी में मछली मार रहे स्थानीय लोगों से भी युवती का सिर ढूंढने में भी मदद ली। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के हर घर की तलाशी शुरू कर दी है। पुलिस पूछताछ कर रही है कि युवती को कोई पहचानता है या नहीं।

हाथ में लिखे अक्षरों से हो सकती है पहचान, युवती कहां की

युवती के दांए हाथ पर कलाई के पास टैटू है। जिसमें कुछ अक्षर गुदे हैं। यह युवती की पहचान बता सकते हैं कि वह कहां की रहने वाली है। जिस तरह से युवती की हत्या की गई है, उससे आंशकाएं व्यक्त की जा रही हैं कि कही ये मामला ऑनर किलिंग का तो नहीं, या फिर ऐश मौज करने के लिए युवती को युवक लेकर आए होंगे। फिर उसकी हत्या कर दी होगी। पहचान छिपाने के लिए सिर काट कर जंगल में लाकर फेंक दिया होगा।

अत्यधिक नफरत या आक्रोश का नतीजा है नृशंस हत्या

पुलिस की एफआईआर में है कि जिस तरह से युवती की हत्या की गई है उससे प्रतीत होता है कि युवती का किसी से अत्यधिक नफरत या आक्रोश होगा। इसलिए उसकी हत्या जघन्य तरीके से की गई। पुलिस ने जारी किया हुलिया...लंबाई-5 फीट, रंग-गेहुंआ, उम्र-18से 22 वर्ष, शारीरिक बनावट-दुबला, पहचान-दाहिने हाथ और दाहिने पैर के तलवे पर काला तिल, दाहिने हाथ व दाहिने पैर में काला धागा बंधा है।

जांच: इलाके के हर घर की शुरू हुई तलाशी, कॉल डंप से पहचान करने की कोशिश कर रही पुलिस

बदली दिशा: पुलिस की जांच दो बिंदुओं पर, ऑनर किलिंग या ऐश मौज के बाद हत्या

एफआईआर: घटना को कहीं और अंजाम देकर सिर कटी लाश जंगल में लाकर फेंका

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser