पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • The Girl Was Strangled In Chandve's House; He Beheaded Dauli In The Forest Of Ormanjhi, Buried In The Field Near The House

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:चंदवे के घर में युवती का गला घोंटा; ओरमांझी के जंगल में दाउली से सिर काटा, घर के पास खेत में गाड़ दिया

रांची3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सूफिया परवीन
  • नाबािलग बेटे को खेत की ओर भेजकर कहता था मुख्य आरोपी- देखकर आओ खेत के पास भीड़ तो नहीं लगी है
  • बेलाल की पहली पत्नी ने खोला राज

ओरमांझी के जिराबार पलाश पतरा जंगल में 3 जनवरी को मिली सिर कटी का लाश की पहचान मंगलवार को हो गई। सिर भी चंदवे की एक खेत से गाड़ा हुआ बरामद किया गया। महिला का नाम सूफिया परवीन है। उसकी हत्या उसके पहले पति शेख बेलाल ने 2 जनवरी की रात लगभग 9 बजे चंदवे स्थित अपने घर में गला दबाकर कर दी और शव को पहली पत्नी के साथ बाइक पर ले जाकर रात करीब 11.30 बजे जंगल में फेंक दिया।

घटना की संबंध में चंदवे से गिरफ्तार बेलाल की पहली पत्नी साबाे खातून ने पुलिस को बयान दिया है कि बेलाल ने गुस्से में सुफिया परवीन का मुर्गा काटने वाले दाउली से गर्दन रेता था। फिर सिर धड़ से अलग दिया। वह इतने गुस्से में था कि दाउली से शरीर के अन्य हिस्से में भी प्रहार किया था। सिर काटने के बाद एक बैग में लेकर रात लगभग 1 बजे वापस चंदवे स्थित अपने घर पहुंचा। वहां से एक प्लास्टिक में नमक लेकर बेलाल और साबाे सिर के साथ घर से एक किलाेमीटर दूर स्थित जगतपाल साह के खेत में पहुंचे और सिर काे जमीन में गाड़ दिया था।

चंदवे के लाेगाें में आक्राेश आराेपी काे फांसी देने की मांग

सूफिया के हत्या में चंदवे निवासी शेख बेलाल व उसकी पत्नी साबाे खातून के संलिप्तता हाेने के बारे में जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लाेगाें में काफी आक्राेश है। स्थानीय लाेगाें ने आराेपियाें काे फांसी देने की मांग की है। बेलाल के पड़ाेसियाें ने बताया कि वह अपने पत्नी के अलावा आस-पड़ाेस के लाेगाें से भी अक्सर लड़ाई-झगड़ा करता था। यही वजह है कि काेई भी व्यक्ति उससे ज्यादा बातचीत भी नहीं करता था और ना ही ज्यादा मतलब रखता था।

वीभत्स... मुख्य आरोपी ने 2 जनवरी की रात एक बजे जगतपाल साह की खेत में गाड़ा सिर, पहली पत्नी ने नमक डालकर भर दी थी मिट्‌टी

समय- 10:30

बड़ी संख्या पुलिस की टीम चंदवे पहुंची और तालाब में दउली की तलाश में जुट गई।
बड़ी संख्या पुलिस की टीम चंदवे पहुंची और तालाब में दउली की तलाश में जुट गई।

समय- 12:15

आरोपी के नाबालिग बेटे ने खेत में कटे सिर की जानकारी दी। फिर पुलिस खेत पहुंची।
आरोपी के नाबालिग बेटे ने खेत में कटे सिर की जानकारी दी। फिर पुलिस खेत पहुंची।

समय- 12:30

पुलिस को जगतपाल साह की खेत में एक फुट नीचे युवती का सिर मिल गया
पुलिस को जगतपाल साह की खेत में एक फुट नीचे युवती का सिर मिल गया

समय- 02:10

एसएफएल की टीम खेत पर पहुंची और जांच के लिए अवशेष और नमूना एकत्रित किया
एसएफएल की टीम खेत पर पहुंची और जांच के लिए अवशेष और नमूना एकत्रित किया

सौतन बोली... युवकों को ब्लैक मेल करती थी सूफिया

सुफिया परवीन उसके पति शेख बेलाल से शादी करने के बाद भी अक्सर दूसरे लड़काें से बातचीत करती थी। तस्वीर काे एडिट कर दूसरे लड़काें को फंसाने की बात कहते पैसे की मांग करती थी। बेलाल के टाेकने के बाद वह झगड़ा करते हुए दहेज प्रताड़ना के केस में फंसाकर जेल भेजवाने की धमकी देने लगी थी। 30 मई 2020 काे सूफिया के सूचना पर पुलिस ने शेख बेलाल काे हथियार के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जेल जाने के बाद बेलाल के मन में यह बात बैठ गया था कि सुफिया उसकी दुश्मन है। जेल में ही उसने सूफिया की हत्या करने का प्लान बनाया। जेल से बाहर आते ही सूफिया को अपने घर लाकर गला घाेंटकर हत्या कर दिया।

खेत में गढ्ढे से पुलिस को चार हेयर क्लिप और रबर बैड मिले

पुलिस ने खेत के उस गढ्ढे से सैंपल लिया, जहां सिर काे गाड़ा गया था। इसी दाैरान गढ्ढे से महिला का 4 हेयर क्लिप और रबर बैंड बरामद हुआ। पुलिस ने क्लिप व रबर बैंड काे जब्त करते हुए नमूना एकत्रित कर जांच के लिए एफएसएल भेज दिया। डाॅग स्क्वॉयड की टीम भी माैके पर पहुंची और जांच की।

मुख्य आरोपी की सूचना देने पर एक लाख रुपए का इनाम

हत्या का मुख्य आराेपी शेख बेलाल काी जानकारी देने वाले काे एक लाख रुपए इनाम देने की घाेषणा एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने किया है। सूचना देने वाले का नाम व पता गुप्त रखा जाएगा। पुलिस बेलाल की गिरफ्तारी के लिए तुपुदाना, बरियातू और पिठाेरिया थाना क्षेत्र के कई जगहाें पर छापेमारी की।

एसएसपी, ग्रामीण एसपी के अलावा 3 डीएसपी, 3 इंस्पेक्टर, 10 दाराेगा, 400 जवान ढूंढ रहे थे सिर

3 जनवरी 2021 की सुबह ओरमांझी थाना क्षेत्र से बरामद सिर कटा शव मिलने के बाद एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा सक्रिय थे। जांच में ग्रामीण एसपी नाैशाद आलम, 3 डीएसपी, 3 इंस्पेक्टर, 10 दाराेगा और 400 पुलिस के जवानों ने 7 दिनों तक जंगल की खाक छानी। 10 जनवरी काे पुलिस काे चटवल गांव से एक महिला के गायब हाेने की जानकारी मिली, जिसके बाद उसके माता-पिता रिम्स पहुंचकर अपनी बेटी के रूप में पहचान की। दंपती ने बताया गया कि चंदवे निवासी बेलाल नामक युवक से उनकी बेटी ने प्रेम विवाह किया था और पिछले कुछ माह से विवाद चल रहा था। इसके बाद पुलिस ने बेलाल की तलाश की ताे वह फरार मिला। पुलिस ने बेलाल की पहली पत्नी काे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, ताे वह कटे सिर के बारे में जानकारी दे दी।

आगे क्या... कटे सिर का धड़ से आज मिलान कराएगी पुलिस

ओरमांझी के जंगल से बरामद युवती के शव और चंदवे के खेत से मिले सिर का पुलिस आज बायोलॉजिकल मिलान कराएगी। पुलिस यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेगी कि बरामद शव और सिर एक ही शरीर का है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि अपनी बेटी होने का दावा करने वाले माता-पिता की डीएनए रिपोर्ट और युवती की डीएनए से मैच होती है, तो शव उन्हें सौंप दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser