भाजपा नेता हत्याकांड:1 लाख इनाम की घोषणा होते ही सरेंडर करने पहुंचा मुख्य आरोपी काेर्ट कैंपस से गिरफ्तार

रांची12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में मुख्य आराेपी मनाेज मुंडा - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में मुख्य आराेपी मनाेज मुंडा
  • पुलिस की नजरों में फरार कांड का सूत्रधार मनोज मुंडा था दबाव में

भाजपा एसटी माेर्चा के जिला अध्यक्ष जीतराम मुंडा हत्याकांड के फरार मुख्य आराेपी मनाेज मुंडा पर एक लाख रुपए के इनाम की घाेषणा के 24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने उसे गुरुवार काे काेर्ट कैंपस से गिरफ्तार कर लिया। आराेपी ओरमांझी थाना क्षेत्र के साहेर गांव का रहने वाला है। हत्याकांड में शामिल शूटर समेत दाे आराेपियाें काे पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

पुलिस लगातार हत्याकांड के सूत्रधार मनाेज मुंडा की तलाश कर रही थी, लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही थी। रांची पुलिस ने बुधवार काे ही फरार मनाेज मुंडा के बारे में जानकारी देनेवाले काे एक लाख का इनाम देने की घाेषणा की थी। पुलिस के बढ़ते दबाव के कारण मनाेज गुरुवार काे सिविल काेर्ट में सरेंडर करने पहुंचा था। सूचना मिलते ही पुलिस ने उसे काेर्ट परिसर से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने कहा... मनाेज से पूछताछ चल रही है

पुलिस मनाेज से पूछताछ कर हत्याकांड में शामिल अन्य लाेगाें के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। मालूम हाे कि 22 सितंबर की शाम भाजपा एसटी माेर्चा के जिला अध्यक्ष जीतराम मुंडा की ओरमांझी थाना क्षेत्र स्थित पालू के एक हाेटल में गाेली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पत्नी से बात करता था, हत्या के झूठे केस में फंसाया, ताे मरवा दिया
पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अपराधी मनाेज मुंडा ने बताया कि जीतराम अक्सर उसकी पत्नी से बातचीत करता था, जाे उसे नागवार लगता था। पत्नी की माैत के मामले में भी जीतराम मुंडा के दबाव पर ही थाने में उसके खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया था। जीतराम की वजह से ही वह पत्नी की हत्या के आराेप में जेल गया था। यही वजह है कि वह जीतराम से चिढ़ता था और हर हाल में उससे बदला लेना चाहता था। पत्नी की हत्या के मामले में जमानत पर जेल से बाहर निकलने के बाद वह लगातार जीतराम की हत्या की याेजना बना रहा था। उसने अपने दाेस्त बाबू साहेब के माध्यम से गाजीपुर के शूटर काे हत्या की जिम्मेवारी साैंपी थी और इसके लिए उसने 15 हजार रुपए एडवांस भी दिया था।

खबरें और भी हैं...