• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • The Matter Of Allotment Of Place Got Stuck, The Vending Committee Rejected The List Of 144 Shopkeepers, Verification Would Be Done Again

नागाबाबा खटाल वेजिटेबल मार्केट:जगह आवंटन का मामला फंसा, वेंडिंग कमेटी ने 144 दुकानदारों की सूची खारिज की, फिर से होगा सत्यापन

रांची19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टाउन वेंडिग कमेटी की बैठक में डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय व निगम के अफसर। - Dainik Bhaskar
टाउन वेंडिग कमेटी की बैठक में डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय व निगम के अफसर।
  • वर्ष 2016 में जो सर्वे सम्मान फाउंडेशन ने किया था, उसे गलत बताया
  • अब वीडियोग्राफी के बाद हर दुकानदार का होगा सत्यापन

नागाबाबा खटाल वेजिटेबल मार्केट में जगह आवंटन का मामला फिर फंस गया है, क्योंकि नगर निगम ने गुरुवार को मार्केट में जगह आवंटन के लिए पहली बार टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक बुलाई थी। जिसमें निगम की ओर से 144 सब्जी विक्रेताओं की सूची स्वीकृति के लिए रखी गई, पर टाउन वेंडिंग कमेटी के सदस्यों ने उसे खारिज कर दिया।

कमेटी के सदस्य नागेंद्र पांडेय ने कहा कि वर्ष 2016 में जो सर्वे सम्मान फाउंडेशन ने किया था, वह सही नहीं है। इसलिए, उसके आधार पर जगह का आवंटन करना गलत होगा। नए सिरे से सर्वे करने के बाद ही जगह आवंटित की जाए।

इस पर डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने निगम के अफसरों को कहा कि दुबारा सर्वे करके वर्ष 2016 की सर्वे सूची में शामिल सब्जी विक्रेताओं का जल्द सत्यापन करें, ताकि पारदर्शी तरीके से जगह का आवंटन हो सके। टीवीसी सदस्यों ने कहा कि गोपनीय तरीके से तीन बार सभी सब्जी-फल विक्रेताओं की वीडियोग्राफी कराई जाए। इसके बाद वर्षों से जो भी दुकानदार सब्जी बेच रहे हैं, उनका सत्यापन कर जगह आवंटित करें।

कचहरी से सर्जना चौक तक दुकान लगाने पर होगा केस

डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने कचहरी चौक से सर्जना चौक तक रोड के दोनों किनारे दुकान लगाने वालों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जब निगम ने नो वेंडिंग जोन घोषित कर दिया है, तो फिर उस पर कौन कब्जा करा रहा है। उन्होंने निगम के अफसरों से कहा कि स्थानीय थाना की मदद से नो वेंडिंग जोन खाली कराएं, ताकि पैदल चलनेवालों को किसी तरह की परेशानी न हो।

9 वार्डों में हुआ सैनेटाइजेशन, हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर आप भी ले सकते हैं सेवा

पूरे शहर में रिहायशी कॉलोनी से लेकर छोटे-मोटे मुहल्ले के लोग संक्रमित हो रहे हैं। इसे देखते हुए नगर निगम ने सैनेटाइजेशन अभियान तेज कर दिया है। गुरुवार को निगम की टीम ने 9 वार्डों में कडरू, सुखदेव नगर, हटिया, इंदिरा नगर कांके, आनंदपुरी, शुक्ला कॉलोनी, श्यामली कॉलोनी, डोरंडा और विद्यानगर क्षेत्र में घर-प्रतिष्ठान के बाहरी क्षेत्र को सैनेटाइज किया गया। अगर आपके घर या मुहल्ले में भी कोई कोरोना संक्रमित मिलता है तो आप भी निगम के हेल्पलाइन नंबर 0651-2200011 या 9431104429 पर फोन करके सूचना दे सकते हैं। 24 घंटे के अंदर निगम सैनेटाइज कराएगा।

खबरें और भी हैं...