पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • The MBBS, MD And MS Offline Examination At Ranchi University Will Be Held From The First Week Of June; UG PG Exam Will Be Online In DSPMU

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा का लाभ:रांची यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस, एमडी व एमएस की ऑफलाइन परीक्षा जून के पहले सप्ताह से होगी; डीएसपीएमयू में यूजी-पीजी का एग्जाम ऑनलाइन होगा

रांची9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • राज्य को तुरंत मिल जाएंगे 150 डॉक्टर
  • इस परीक्षा के होने से तत्काल राज्य को 150 डॉक्टर मिल जाएंगे

रांची विश्वविद्यालय में एमबीबीएस, एमडी और एमएस की ऑफलाइन परीक्षा जून फ़र्स्ट वीक से होगी। तिथि की घोषणा शीघ्र की जाएगी। एक जून से परीक्षा होने की संभावना है। पहले यह परीक्षा 3 मई से होने वाली थी। इस परीक्षा के होने से तत्काल राज्य को 150 डॉक्टर मिल जाएंगे। सोमवार को वीसी डॉ. कामिनी कुमार की अध्यक्षता वाली कोविड सेल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। डीएसपीएमयू में भी वीसी प्रो. एसएन मुंडा की अध्यक्षता में ऑनलाइन बैठक हुई, जिसमें यूजी के वन, थ्री व 5वें सेमेस्टर और पीजी वन व थ्री सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित करने पर सहमति बनी है।

दोनों विवि में ऑनलाइन क्लास

दोनों विवि ने परीक्षा की रणनीति बनाई है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आरयू और डीएसपीएमयू में अगले आदेश तक ऑनलाइन क्लास चलती रहेगी। आरयू में रेडियो खांची सहित सोशल मीडिया से क्लास संचालित की जा रही है।

यूजी-पीजी का डेटा कल तक अपलोड करें

आरयू में यूजी-पीजी का ऑनलाइन एग्जाम फाॅर्म जमा होगा। वीसी ने डीएसडब्ल्यू डॉ. राजकुमार शर्मा को वैध छात्रों का डेटा ईडीपीसी को तत्काल उपलब्ध कराने के लिए कहा है, ताकि ईडीपीसी द्वारा यूनिक रौल नंबर जारी किया जा सके।

परीक्षा डेट तय करेंगे संकाय

दोनों विवि ने परीक्षा की रणनीति बनाई है। डीएसपीमयू में यूजी और पीजी की ऑनलाइन परीक्षाओं की तिथि तय करने की जिम्मेवारी संबंधित संकायों को दी गई है। संकायाध्यक्ष को सभी एचओडी के साथ 7 मई को वर्चुअल बैठक कर रणनीति तैयार करेंगे।

इधर...आईसीएआई ने सीए के परीक्षा फॉर्म भरने के लिए लिंक को री-ओपन किया

दूसरी ओर, दि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। आईसीएआई ने विभिन्न परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के लिए लिंक ओपन कर दिया है। चार मई सुबह 10 से 6 मई की रात 11.59 बजे तक 600 रुपए विलंब शुल्क के साथ छात्र ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे। आईसीएआई ने जारी अधिसूचनाॉ ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आईसीएआई हर दिन सोशल मीडिया पर सूचना देता रहेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें