पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विश्व बाल दिवस आज:स्पीकर बोले-सभी बच्चों को अपनी पूर्ण क्षमता प्राप्त करने का अवसर मिलना चाहिए

रांची5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नीली रोशनी में रंगी झारखंड विधानसभा।
  • बाल अधिकारों को सम्मान, विश्व बाल दिवस पर नीले रंग से रोशन हुई झारखंड विधानसभा
  • उम्मीद है यह नीला प्रकाश झारखंड के बच्चों के अधिकारों के प्रति लोगों में जागरूकता लाएगा

झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रबींद्र नाथ महतो ने कहा कि मुझे दुनिया भर के उन प्रयासों से खुद को जोड़ने में गर्व है, जो आज बच्चों की समस्याओं जैसे शिक्षा, स्वास्थ, रक्षा, मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता एवं जलवायु परिवर्तन के हल के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने बाल अधिकार सम्मेलन की 31वीं वर्षगांठ पर अपनी बात रखते हुए कहा कि प्रत्येक वर्ष विश्व बाल दिवस पर बाल अधिकारों के प्रति समर्पण और प्रतिबद्धता जताने के लिए दुनिया भर की महत्वपूर्ण इमारतों एवं कार्यालयों को नीले रंग से रोशन किया जाता है।

यह बाल अधिकार के महत्व को रेखांकित करने तथा बच्चों के मुद्दों के प्रति एकजुटता दिखाने का एक अवसर होता है। झारखंड विधानसभा 20 नवंबर तक यानी राष्ट्रीय बाल दिवस बाल दिवस तक नीले रंग में रोशन रहेगा। स्पीकर रबींद्र नाथ महतो ने कहा कि सभी बच्चे अपने लिए बेहतर भविष्य का सपना देखते हैं।

झारखंड के सभी क्षेत्रों के बच्चों एवं युवाओं से उन्होंने मुलाकात की है, जो अपने लिए बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य और तरक्की की आकांक्षा रखते हैं। सभी बच्चों को अपनी पूर्ण क्षमता को प्राप्त करने का अवसर मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चों के मुद्दों के प्रति सहयोग करके प्रसन्नता हो रही है, क्योंकि ये बच्चे अपने जीवन में परिवर्तन लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें