पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • The State Co incharge Of The Congress, Who Left The Tour Midway, Could Not Even Meet The MLAs, Questions Arose Within The Party.

अंदरखाने सब ठीक नहीं:दौरा बीच में ही छोड़ लौटे कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी, विधायकों की बैठक भी नहीं कर पाए, पार्टी के भीतर ही उठने लगे सवाल

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुधवार को झारखंड आए थे उमंग सिंघार, उन्हें नाराज विधायकों की बात सुननी थी

प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी और एआईसीसी के राष्ट्रीय सचिव उमंग सिंघार को गिरिडीह से अपना दौरा बीच में ही छोड़कर वापस रांची लौटना पड़ा। देर शाम वे दिल्ली के लिए रवाना हो गए। वे झारखंड सरकार से परमिशन लेने के बाद यहां पहुंचे थे और गुरुवार को उन्हें गिरिडीह, धनबाद, बोकारो और बेरमो जाना था।

गिरिडीह में वे एक कांग्रेस परिवार के यहां एक सदस्य के निधन के बाद मिलने गए थे। वहीं पर उन्हें यह सूचना दी गई कि उनका परमिशन रद्द कर दिया गया है। इसके बाद वे रांची लौट गए। उनके दिल्ली लौट जाने की वजह से अब शुक्रवार को होने वाली विधायकों की बैठक भी रद्द हो गई। वह भी तब, जब कांग्रेस के लगभग सभी विधायक रांची पहुंच चुके थे। उमंग सिंघार के दौरे को बीच में रोकने और विधायकों की बैठक स्थगित करने को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं।

सिंघार राज्य सरकार से परमिशन लेकर आए थे, बाबूलाल और दीपक प्रकाश ने अनुमति नहीं ली

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने कहा कि शुक्रवार को विधायकों की होने वाली बैठक रद्द कर दी गई है और प्रदेश सह प्रभारी वापस दिल्ली लौट गए हैं। वे सरकार की परमिशन से ही आए थे और राज्य के विभिन्न जिलों के दौरे पर निकले थे। इसमें कहीं से भी लॉकडाउन को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन नहीं हुआ है। इसी आधार पर उन्हें एयरपोर्ट पर होम क्वारेंटाइन का मुहर नहीं लगाया गया। भाजपा का आरोप गलत है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश और विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने सरकार से अनुमति नहीं ली थी, इसलिए उन्हें क्वारेंटाइन किया गया।

कई जगह जाना था उमंग सिंघार को

उमंग सिंघार से जुड़े एक कांग्रेसी नेता ने बताया कि उन्हें गुरुवार को गिरिडीह के बाद धनबाद जाना था। जहां कांग्रेसी नेता बृजेंद्र सिंह की पत्नी का हाल में निधन हुआ था। इसके बाद उन्हें बोकारो प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर से मिलने जाना था। उनकी माता का भी हाल में निधन हुआ था। इसके बाद बेरमो की यात्रा होनी थी, जहां विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह के परिजनों से उन्हें मुलाकात करनी थी।

दिल्ली से फोन आया और रद्द हो गई बैठक

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उमंग सिंघार को पार्टी के सभी विधायकों के साथ वन टू वन बैठक करनी थी। इसके लिए सभी विधायक रांची पहुंच चुके थे। लेकिन वे विधायकों के साथ बैठक करने के पहले ही दिल्ली वापस लौट गए। यह भी बताया जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने विधायकों से उनके बात करने को लेकर दिल्ली बात की थी और इसे स्थगित करने को कहा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें