बेरोजगारी ने ले ली जांन:नौकरी नहीं मिलने से परेशान था छात्र, मां की साड़ी से फंदा बनाकर लगा ली फांसी

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2 साल से प्रतियोगिता परीक्षा की कर रहा था तैयारी

नगड़ी के भंडरा टाेली में रहने वाला एक छात्र साेमवार की देर शाम अपने घर में मां की साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम अभिषेक तिर्की है, जिसकी उम्र 24 वर्ष है। अभिषेक वर्ष 2019 में डाेरंडा काॅलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद जेनरल कंपीटिशन की तैयारी कर रहा था।

स्नातक पूरा हाेने के 2 वर्ष बाद भी जब कहीं नाैैकरी नहीं लगी, जिससे वह तनाव में था और सोमवार को फांसी लगा ली। मृतक का चचेरा भाई कमल तिर्की ने बताया कि स्नातक डाेरंडा काॅलेज से किया था। मृतक अभिषेक 2 भाईयाें में बड़ा था।

शुरू से ही दाेनाें भाई पढ़ाई काे लेकर काफी गंभीर रहते थे। मां फुलमनी तिर्की एचईसी में कांट्रैक्ट पर काम करती हैं। पिता संदीप तिर्की फाॅरेस्ट विभाग में गार्डेनर का काम करते हैं। ऐसे में दाेनाें भाईयाें की पढ़ाई में आर्थिक रूप से काेई परेशानी नहीं थी। हालांकि, मैट्रिक में अच्छा अंक नहीं मिलने की वजह से अभिषेक तनाव में रहने लगा था। छाेटा भाई आदित्य तिर्की बीआईटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की और वर्तमान में वह प्रतियाेगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है।

रिश्तेदार के घर रिसेप्शन में गए थे माता-पिता : मृतक के चाचा शशि तिर्की ने बताया कि अभिषेक की मां फुलमनी तिर्की और पिता संदीप तिर्की एक रिश्तेदार के घर रिसेप्शन में शामिल हाेने सतरंजी गए हुए थे। वहां से रात लगभग 8 बजे घर लाैटे तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। हालांकि, अभिषेक ने कुंडी बंद नहीं की थी।

ऐसे में अभिषेक की मां फुलमनी जब कमरे में जाने के लिए धक्का दी ताे दरवाजा खुल गया। इसके बाद वह साड़ी के फंदे के सहारे अपने बेटे का शव झूलता देख शाेर मचाते हुए राेने लगी। अभिषेक काे नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां डाॅक्टराें ने उसे रिम्स रेफर कर दिया। रिम्स में डाॅक्टराें ने अभिषेक काे मृत घाेषित कर दिया।

खबरें और भी हैं...