पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अंधविश्वास आखिर कब तक लेता रहेगा जान:डायन बताकर ग्रामीणों ने वृद्ध दंपती काे लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

बेड़ाे10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो

बेड़ाे थाना क्षेत्र के राेगाडीह पतराटाेली गांव में मंगलवार सुबह डायन का आराेप लगाकर एक दंपती की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई। 55 वर्षीय बिरसी उराइन की माैके पर ही माैत हाे गई, जबकि उसके पति 75 वर्षीय मंगरा उरांव ने अस्पताल में दम ताेड़ दिया। मृतक के बेटे गुड्डू उरांव उर्फ साेमरा उरांव की शिकायत पर बेड़ाे थाने में हत्या का केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। गुड्डू उरांव ने पुलिस काे बताया कि कुछ दिनाें से बिरसी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। वह अक्सर रात में घर से निकल जाती थी।

साेमवार रात करीब एक बजे वह घर से निकल गई थी। पिता उसे ढूंढ़कर लाए और घर में सुला दिया। मंगलवार सुबह शाेर सुनकर सरना स्थल पहुंचा ताे वहां मां की लाश पड़ी थी। पिता भी गंभीर रूप से घायल थे। मुखिया की मदद से मंगरा उरांव काे बेड़ाे अस्पताल ले गए, जहां शाम में उनकी माैत हाे गई। गुड्डू ने आराेप लगाया कि गांव के करीब 150 लाेगाें ने डायन का आराेप लगाकर उनकी हत्या कर दी।

केस दर्ज, मामले की जांच शुरू

घटना की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी श्याम बिहार मांझी और सब इंस्पेक्टर आकाश दीप पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और बिरसी के शव काे पाेस्टमार्टम के लिए रिम्स भिजवाया। थाना प्रभारी ने कहा कि केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस जांच कर रही है। प्रखंड प्रमुख महताे भगत, मुखिया बसंती कुमारी, राशन डीलर संताेष लकड़ा भी पीड़ित के घर पहुंचे और मदद के ताैर पर चावल उपलब्ध कराया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें