बड़ी लापरवाही:पॉजिटिव आने के छह दिन बाद ट्रेस हुई महिला, प्रशासन ने कहा- इसका जवाब रिम्स ही दे सकता है

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सभी राज्यों काे ओमिक्राॅन काे वायरस ऑफ कंसर्न बताते हुए अलर्ट किया गया है। न सिर्फ विदेश, बल्कि दूसरे राज्यों से आने वालों की भी कोविड जांच और रिपोर्ट आने तक लगातार मॉनिटरिंग करने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों के डीसी को दिया है। बावजूद रांची जिला प्रशासन से बड़ी लापरवाही हुई है। केरल से आई जिस 50 वर्षीय महिला को रविवार को रिम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव छह दिसंबर को ही आई थी।

ट्रेवल हिस्ट्री होने के बाद भी जिला प्रशासन को उसे ट्रेस करने में एक सप्ताह लग गया। उक्त महिला को 12 दिसंबर को रिम्स के न्यू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया है। इस दाैरान महिला कितनों के संपर्क में आई होगी, यह कहना मुश्किल है। बताते चलें कि अब केरल में ओमिक्राॅन का मामला पहुंच चुका है। जहां से महिला आई है, वहां ब्रिटेन से लौटे संक्रमित में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है।

मामले में एसडीओ दीपक दुबे ने कहा कि केरल की महिला की जांच रेलवे स्टेशन पर हुई थी, जिसके बाद 6 दिसंबर को महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर महिला को छह दिन बाद अस्पताल में भर्ती करने के सवाल पर उन्होंने इसका ठिकरा रिम्स प्रबंधन पर फोड़ दिया। कहा कि इस विषय में रिम्स प्रबंधन ही कुछ बता सकता है। डिटेल में इस पर बात करना ठीक नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...