पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अटैक:जुलाई में कोरोना से रोजाना 4 मौत हो रही थी, अगस्त में 11 होने लगी... सीएम हाउस के 20 कर्मचारी फिर मिले पॉजिटिव

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चार महीने में 140 मौत, पिछले 11 दिनों में 115 की गई जान

कोराेना से जंग में जीत के लिए मंगलवार देश-दुनिया के लिए मंगल सूचना लेकर आया। रूस ने दावा किया कि उसने कोरोना की पहली वैक्सीन तैयार कर ली है। वहीं, झारखंड से भी दो दिनों से मंगल खबर आ रही है। यहां रिकवरी रेट एक सप्ताह में 35.50 से बढ़कर 54.21% और संक्रमण रेट 5.99 से घटकर 4.65% हो गया है।

लेकिन, इन तिहरे खुशी के बीच मौत का आंकड़ा कम नहीं हो रहा। जुलाई में जहां 115 लाेगों की मौत कोरोना से हो गई, वहीं अगस्त के सिर्फ 11 दिनों में ही 111 लोगों की मौत हो चुकी है। यानी जुलाई में जहां झारखंड में एक दिन में चार लोगों की मौत हो रही थी, वहीं अगस्त में 11 लोगों की कोरोना से मौत हो रही है। डॉक्टरों के अनुसार यह रफ्तार अभी और बढ़ेगी।

631 पॉजिटिव मिले, 4 की मौत भी, सीएम हाउस के 20 कर्मचारी फिर मिले पॉजिटिव

राज्य में मंगलवार को 631 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के साथ पूर्वी सिंहभूम में तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। संक्रमितों में रांची से 103, बोकारो से 10, चतरा से 2, देवघर से 10, धनबाद से 17, दुमका से 4, पूर्वी सिंहभूम से 188, गढ़वा से 8, गिरिडीह से 7, गोड्डा से 8, गुमला से 12, हजारीबाग से 12, खूंटी से 7, कोडरमा से 20, लातेहार से 7, पाकुड़ से 2, पलामू से 128, रामगढ़ से 20, साहेबगंज से 11, सरायकेला से 13, सिमडेगा से 10 और पश्चिमी सिंहभूम से 32 में शामिल हैं।

इसके साथ ही राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 19509 हो गई है। मंगलवार को राज्य के विभिन्न जिलों से 682 मरीज ठीक हुए। इसमें रांची के 69 मरीज शामिल हैं। वहीं सीएम हाउस में मंगलवार को फिर 20 कर्मचारी पाॅजिटिव मिले। पिछले दिनों सीएम हाउस में संक्रमित मिले मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री के आधार पर कर्मचारियों का सैंपल लिया गया था। इनमें से 20 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि सैमफोर्ड अस्पताल में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत भी हो गई। उन्हें सांस के साथ निमोनिया के लक्षण थे।

एक्सपर्ट व्यू...15 दिनों में और बढ़ेगी मौत, सितंबर में थमेगी
अभी राज्य में कोरोना इस कदर फैल गया है कि कोई नहीं जानता है कि कौन संक्रमित है या नहीं। ऐसे में इसे रोकना मुश्किल होता जा रहा है। 15 दिनों में यह रफ्तार और तेजी से बढ़ेगी। इसके साथ मौतें भी बढ़ेंगी। सितंबर के पहले सप्ताह तक पूरे राज्य में यह फैलेगा। लेकिन इसके साथ ही कम्युनिटी हार्ड इम्युनिटी भी बनेगी। इससे जहां अभी एक व्यक्ति से 2.4 लोग संक्रमित हो रहे हैं, वहीं सितंबर के दूसरे सप्ताह में एक संक्रमित व्यक्ति सिर्फ 1.5 लोग को ही संक्रमित कर पाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें