पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पलामू रिमांड होम से तीन नाबालिग फरार:कमरे की खिड़की में लगे लोहे के ग्रिल को तोड़ा फिर दीवार से सटे एक नाली से होते हुए भागे आरोपी, घटना CCTV में हुई कैद

​​​​​​​मेदिनीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रिमांड होम के सुरक्षा का जायजा लेते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
रिमांड होम के सुरक्षा का जायजा लेते अधिकारी।

रिमाड होम से तीन नाबालिग मंगलवार की देर रात फरार हो गए। तीनों नाबालिगों ने फिल्मी स्टाइल में रिमांड होम से भागने की प्लानिंग की और इसमें कामयाब हुए। तीनों ने पहले कमरे की खिड़की में लगे लोहे के ग्रिल को तोड़ा। इसके बाद उसके पीछे दीवार से सटे एक नाली से होते हुए रिमांड होम के बाहर निकल गए। यह घटना रात 11:09 बजे की है। सीसीटीवी कैमरे में नाबालिगों के फरार होने की पूरी घटना कैद है।

बुधवार सुबह जब नाबालिगों की गिनती की जा रही थी तो तीनों के भागने का पता चला। फरार होने वाले नाबालिग चैनपुर, रेहला और धनबाद के रहने वाले हैं। चैनपुर व धनबाद के नाबालिग पर दुष्कर्म और रेहला वाले पर हत्या का आरोप है। इसके बाद इन्हें रिमांड होम में रखा गया था। रिमांड होम का संचालन समाज कल्याण विभाग द्वारा किया जाता है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीओ राजेश साह और जिला समाज कल्याण पदाधिकारी नीता चौहान ने रिमांड होम पंहुचकर घटना की जानकारी ली और इसके सुरक्षा उपायों को मजबूत बनाने की समीक्षा की। चार माह में पलामू के रिमांड होम से भागने की यह तीसरी घटना है। इसके पूर्व 13 अप्रैल को दो और 16 अप्रैल को दीवार फांदकर एक नाबालिग भागा था।

एसडीओ राजेश ने बताया कि अप्रैल में हुई घटना के बाद सुरक्षा के मद्देनजर दीवार को ऊंचा किया गया। कंटीले तार लगाए गए और वाच टावर लगाया गया। हालांकि जिस जगह से इस बार नाबालिग फरार हुए हैं, वह रिमांड होम के पीछे का भाग है। वहां भी एक वाच टावर खड़ा किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...