पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन:आज शहर में लोगों को नहीं लगेगा टीका, सिर्फ 3 वर्क प्लेस पर वैक्सीन; 31 जुलाई तक 1 लाख डोज मिलने की संभावना

रांची17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • स्टॉक में सिर्फ 7000 डोज होने के कारण बुधवार को कुल 6379 लोगों ने टीका लिया

राजधानी में गुरुवार को आम नागरिकों को टीका नहीं लगेगा। क्योंकि, जिले के स्टॉक में वैक्सीन नहीं है। डीडीसी ने ट्वीट कर लोगों को बताया कि वैक्सीन की अनुपलब्धता के कारण गुरुवार को बाधित रहेगी। स्टॉक आते ही लोगों को वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। स्टॉक में सिर्फ 7000 डोज होने के कारण बुधवार को कुल 6379 लोगों ने टीका लिया।

इसमें 2187 को पहला और 4192 को दूसरा डोज लगा। बुधवार तक राजधानी की 28.74% लोगों को फर्स्ट और 8.17% लोगों को सेकेंड डोज लग चुका है। जिला वैक्सिनेशन पदाधिकारी डॉ शशिभूषण ने बताया कि शहर में सिर्फ 3 केंद्र बनाए गए हैं। तीनों सेंटर वर्कप्लेस हैं, इनमें आम लोगों को वैक्सीन नहीं लग सकेगा। वहीं, ग्रामीण क्षेत्र में चार प्रखंड में 1-1 केंद्रों में टीकाकरण जारी रहेगा।

अगले 15 दिनों में रफ्तार पकड़ेगा वैक्सिनेशन

लोगों के लिए राहत की खबर है कि बुधवार को केंद्र ने झारखंड को वैक्सीन देने के लिए अगले 15 दिनों का शेड्यूल जारी कर दिया है। जारी शेड्यूल के अनुसार, 4 अगस्त तक स्टेट को 17.89 लाख टीके प्राप्त होंगे। इसमें संभावना है कि रांची जिले को माह के अंत तक कुल करीब एक लाख डोज मिलेंगे। ऐसे में जिस रफ्तार से वैक्सीन लग रहा है, यदि 50% टीका पहले डोज के रूप में लगेगा तो कुल आबादी के हिसाब से 2.4% की वृद्धि होगी।

खबरें और भी हैं...