पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अचानक बढ़ी मरीजों की संख्या:शहर में बढ़ा काेराेना संक्रमण, निगम ने घटाया सेनिटाइजेशन का दायरा

रांची8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • निगम काे फाेन करने के बाद भी नहीं हो रहा है सेनिटाइजेशन
  • मात्र 16 मशीन के भरोसे पूरे शहर काे सेनिटाइज करने का दावा किया जा रहा

राजधानी में काेराेना का कहर जारी है। एक सप्ताह में संक्रमित मरीजाें की संख्या में अचानक तेजी आई है। फिलहाल 2600 से अधिक संक्रमित रांची में हैं। काेराेना की दूसरी वेब पहले से ज्यादा खतरनाक है। इसलिए, लगातार संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है। जिस रफ्तार से संक्रमण फैल रहा है, उस रफ्तार से इसके चेन काे ताेड़ने के उपाय नहीं हाे रहे हैं। पिछले वर्ष वायरस काे मारने के लिए नगर निगम की ओर से एक दिन बाद मुहल्लों काे सेनिटाइज किया जा रहा था।

सेनिटाइजेशन अभियान में निगम ने 26 टैंकर और 3 वाटर माउंटेड फॉगिंग मशीन के अलावा अग्निशमन वाहनों का इस्तेमाल किया था। लेकिन, इस बार संक्रमण का दायरा बढ़ने के बावजूद सेनिटाइजेशन अभियान सीमित हाे गया है। मात्र 16 मशीन के भरोसे पूरे शहर काे सेनिटाइज करने का दावा किया जा रहा है। सच्चाई है कि जहां दाे-चार संक्रमित मिल रहे हैं, वहां हैंड स्प्रे मशीन भेजकर सेनिटाइजेशन का काेरम पूरा किया जा रहा है। जबकि, संक्रमित मिलने के बाद 100 मीटर के दायरे में सभी घराें काे सेनिटाइज करने का नियम है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें