पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुध-शुक्र और राहू की युति 4 मई को:संक्रमण घटेगा, कृषि-व्यापार सुधरेगा, मौसम भी बदलेगा; मेष- लेखन व वाणी में सुधार होगा

रांची11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • महामारी दूर करने से जुड़ीं कई अन्य नई दवाएं भी लाभदायक सिद्ध होंगी
  • बुध और राहू युवा वर्ग को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएंगे, इधर, शुक्र जातकों के रोग-शोक कम करेंगे

बुध और शुक्र ग्रह की वृषभ राशि में युति से महामारी के संक्रमण में कमी आने की संभावना है। बुध का वृष में प्रवेश हो चुका है, जबकि शुक्र 4 मई को वृष राशि में पहुंचेगा। राहू इस राशि में पहले से ही मौजूद है। पंडित रामदेव पांडेय ने बताया कि गर्मी पड़ेगी पर मौसम में अचानक परिवर्तन दिखाई देगा।

इस बीच हल्की बारिश और तेज हवा भी चलेगी। इसकी वजह बुध का कृषि क्षेत्र में अधिपत्य होना है, वहीं शुक्र रस प्रधान ग्रह है। इन दोनों ग्रहों की युति से संक्रमण को दूर करने के उपचार की कई अन्य नई दवाएं भी कारगर सिद्ध होंगी।

बुध और राहू युवा वर्ग को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएंगे

पंडित रामदेव पांडेय के अनुसार बुध का वृषभ राशि में प्रवेश हो चुका है, जबकि शुक्र इस राशि में 4 मई को पहुंचेगा। बुध-शुक्र की युति औषधि निर्माण के क्षेत्र में प्रगति कराने वाली सिद्ध होगी। कृषि-व्यापार क्षेत्र में भी हो रहे घाटे में कमी आएगी। बुध और राहू युवा वर्ग को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएंगे। बुध 26 मई को वृष से मिथुन में पहुंचेंगे तो यह युवा व कृषक वर्ग को विभिन्न स्रोतों से लाभ पहुंचाने में सहायक होंगे, क्योंकि मिथुन राशि पर भी इनका अधिपत्य है। शुक्र जातकों के रोग-शोक कम करेंगे।

14 मई को सूर्य वृषभ में प्रवेश करेंगे

ज्योतिषी प्रणब मिश्रा के अनुसार वृषभ का स्वामित्व शुक्र ग्रह के पास है। इससे सर्वाधिक लाभ इसी राशि के जातकों को होगा। 14 मई को सूर्य वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे, तब मौसम में परिवर्तन होता दिखाई देगा।

इन राशियों पर असर

मेष- लेखन व वाणी में सुधार होगा। वृषभ- नौकरी पेशा की तरक्की होगी। मिथुन-स्वास्थ्य पर ध्यान दें, धन लाभ। कर्क- पारिवारिक समस्याएं हल होंगी। सिंह-कार्यक्षमता में इजाफा होगा। कन्या-आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, रोजगार के अवसर मिलेंगे। तुला-क्रोध पर नियंत्रण रखें, त्वचा संबंधी रोग की आशंका। वृश्चिक- जीवनसाथी से लाभ, वाणी पर नियंत्रण रखें। धनु- कानूनी विवाद सुलझेंगे। मकर-नौकरी में तरक्की, बिगड़े काम बनेंगे। कुंभ- विवाद सुलझेंगे, कार्यों में सफलता। मीन- भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें