पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

NH-143 पर बने डायवर्सन में फंसा ट्रक:सिमडेगा-राउरकेला रोड पर डायवर्सन के कमजोर होने से ट्रक गड्‌ढ़े में फंसा, जाम की बनी स्थिति; 10KM अतिरिक्त घूम कर जाने की बनी मजबूरी

सिमडेगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रक डायवर्सन पर चढ़ा, कुछ आगे बढ़ते ही डायवर्सन में गड्‌ढा हो गया और टायर उसी में फंस गया। - Dainik Bhaskar
ट्रक डायवर्सन पर चढ़ा, कुछ आगे बढ़ते ही डायवर्सन में गड्‌ढा हो गया और टायर उसी में फंस गया।

नेशनल हाइवे-143 सिमडेगा-राउरकेला मार्ग पर पंडरी पानी के निकट कमजोर डायवर्सन को पार करने के दौरान एक ट्रक गड्‌ढे में फंस गया। ट्रक का अगला टायर गड्ढे में फंसने से सड़क जाम की स्थिति बन गई। सुबह 6 बजे से फंसे ट्रक को 9 घंटे बाद निकाला जा सका। ट्रक के बगल से बचे रास्ते से एक बार में एक ही गाड़ी पार हो पा रही है। ऐसे में गाड़ियों को रुक-रुककर क्रॉस करना पड़ रहा है।

वहीं, कुछ लोग 10 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय कर जामडीह से जलडेगा और कोलेबिरा होते हुए ओडिशा की ओर निकल रहे हैं। ट्रक ओडिशा से सिमेंट लेकर गुमला जा रहा था। जैसे ही ट्रक डायवर्सन पर चढ़ा, कुछ आगे बढ़ते ही डायवर्सन में गड्‌ढा हो गया और टायर उसी में फंस गया।

डायवर्सन को पाइप के ऊपर मिट्टी डालकर बनाया गया था और बारिश में यह खस्ताहाल होता जा रहा है। वहीं, तेज बारिश में इस डायवर्सन के बह जाने का खतरा बढ़ गया है। इस बात की जानकारी प्रशासन को भी है और ठेकेदार पर पुल निर्माण जल्द पूरा करने का दबाव बढ़ाया जा रहा है।

ट्रक को गड्‌ढे से बाहर निकालने के प्रयास में जुटे लोग।
ट्रक को गड्‌ढे से बाहर निकालने के प्रयास में जुटे लोग।

सिमडेगा के अनुमंडल पदाधिकारी महेंद्र कुमार ने कहा कि डायवर्सन को जल्द से जल्द खाली कराने के लिए रोड बना रही कंपनी सुपीरियर कंस्ट्रक्शन को निर्देश दिया गया है। मौके पर एनएच के कनीय अभियंता एवं सहायक अभियंता भी मौजूद है, जो गाड़ी निकलवाने में सहयोग किया।