पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना इफेक्ट:यूजीसी का निर्देश, मई में होने वाले ऑफलाइन एग्जाम स्थगित; ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करे विवि

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • जून के पहले सप्ताह में परीक्षाओं के निर्णयों की समीक्षा की जाएगी

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने अपने नए निर्देश में देश के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को मई माह में कोई भी ऑफलाइन परीक्षा नहीं आयोजित करने के लिए कहा है। यूजीसी ने स्पष्ट किया है कि कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए फिलहाल मई में कोई भी ऑफलाइन परीक्षाएं नहीं आयोजित की जाएं। जून के पहले सप्ताह में परीक्षाओं के निर्णयों की समीक्षा की जाएगी।

इसके अलावा यूजीसी ने स्थानीय परिस्थितियों का आकलन करने के बाद ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने को कहा है। आयोग ने इस संबंध में देश के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को लेटर भेजकर जानकारी दे दी गई है। इसमें लिखा है कि पूरा देश इस वक्त कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। ऐसे में सभी का स्वास्थ्य और सभी की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। इसकी वजह से मई में होने वाली ऑफलाइन परीक्षाओं को स्थगित की जा रही है। वहीं, ऑनलाइन परीक्षा की अनुमति दी जाती है। बशर्ते विश्वविद्यालय इसके लिए सभी प्रकार से तैयार हों।

आरयू व डीएसपीएमयू में ऑनलाइन परीक्षा

कोविड-19 संक्रमण महामारी को देखते हुए डीएसपीएमयू और आरयू में पहले ही ऑफलाइन परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। इसके जगह ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने की तैयारी चल रही है। प्रैक्टिकल और मिड सेमेस्टर की ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित करने का निर्णय कोविड-19 सेल की बैठक में आरयू द्वारा पहले लिया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...