पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रांची में मिला कोविड का UK का स्ट्रेन:झारखंड के 52 सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था भुवनेश्वर,  9 में UK स्ट्रेन तो 4 में मिला डबल म्यूटेंट

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
13 में से 5 महिला और 8 पुरुष के सैंपल शामिल हैं। (सांकेतिक फोटो) - Dainik Bhaskar
13 में से 5 महिला और 8 पुरुष के सैंपल शामिल हैं। (सांकेतिक फोटो)

झारखंड में कोरोना का नया वैरियंट मिला है। इसके बाद पूरे हेल्थ डिपार्टमेंट में हड़कंप मच गया है। हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, झारखंड के 13 सैंपल में कोरोना का खतरनाक नया वैरियंट मिला है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग अभी तक इसे ट्रेस नहीं कर पाया है कि ये लोग कहां से और कैसे आए। सवाल पूछने पर भी न मरीजों की जानकारी दी जा रही है और न अन्या कोई सूचना दी जा रही है।

कुछ दिन पहले इसकी पुष्टि के लिए झारखंड से 52 सैंपल को भुवनेश्वर के लैब में भेजा गया था। जिसमें से 9 सैंपल में यूके का म्यूटेंट स्ट्रेन पाया गया है। जबकि, 4 में डबल म्यूटेंट पाया गया है। 9 में से 8 रांची के हैं और 1 पूर्वी सिंहभूम के हैं। डबल म्यूटेंट में 3 रांची और एक पूर्वी सिंहभूम का है। इनमें 5 महिला और 8 पुरुष हैं।

रिम्स के कोविड वार्ड इंचार्ज बोले- कितना खतरनाक है, आइडिया नहीं
रिम्स के कोविड वार्ड के इंचार्ज ब्रजेश मिश्रा ने बताया कि यह किस स्तर तक नुकसान पहुंचा सकता है। कितना खतरनाक है या किस तरह का रंग दिखा सकता है फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है। क्योंकि अभी तक इसकी यहां अलग से कोई पहचान नहीं की जा रही थी। वहीं हेल्थ विभाग की तरफ से भी इसके बारे में विस्तार से जानकारी नहीं साझा की गई है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें