पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधा:स्लॉट बुक नहीं करा सके 240 लोगों को मोबाइल वैन से दिया गया टीका

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएमपीडीआई कैंपस में वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे लोगों के नाम लिस्ट से मिलाता गार्ड। - Dainik Bhaskar
सीएमपीडीआई कैंपस में वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे लोगों के नाम लिस्ट से मिलाता गार्ड।
  • 20 से ज्यादा लोगों को इकट्‌ठा कर आप भी बुला सकते हैं मोबाइल वैन

राजधानी में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विशेष मोबाइल वैन टीकाकरण अभियान की शुरुआत शुक्रवार से हुई। इसके माध्यम से 45 वर्ष से अधिक और 18- 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा। ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था होने से आम लोगों को काफी राहत हो रही है। दैनिक भास्कर की टीम शनिवार को वैन से दिए जा रहे वैक्सीनेशन की प्रक्रिया की स्थिति जानी।

एक वैन दिन भर सीएमपीडीआई और दूसरा श्री राधा कृष्ण गार्डेन (रामेश्वरम) में गया। यहां वैक्सीनेशन लेने वालों की संख्या 100 से अधिक रही, इसलिए दिन भर वैन में प्रतिनियुक्त टीम यहीं रही। वहीं, शुक्रवार को दोनों वाहनों से जवाहर नगर में टीकाकरण किया गया। फिलहाल मोबाइल से वैक्सीनेशन का काम वीआईपी इलाकों में ही हो रहा है।

सीएमपीडीआई में 130 लोगों ने लिया वैक्सीन का पहला डोज

सीएमपीडीआई परिसर में एक मोबाइल वैन टीम करीब 11 बजे पहुंच गई थी। यहां लोगों की भीड़ जुट गई थी। वैक्सीनेशन करने के लिए जिस हॉल में व्यवस्था की गई थी, वहां पर सीएमपीडीआई के वॉलेंटियर और गार्ड तैनात थे। टोकन सिस्टम से 10-10 लोगों को केंद्र के अंदर गार्ड भेज रहे थे। सभी आराम से अपनी-अपनी बारी का इंतजार करते रहे। कहीं कोई हड़बड़ाहट नहीं। ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन कराने के बाद वैक्सीन दिया गया। चार बजे तक 130 लोगों को टीका दिया गया। इसमें 18 प्लस और 45 प्लस उम्र के लोग शामिल हैं।

लोगों ने कहा- वैक्सीन देने की अच्छी पहल

दिन के 11 बजे बरियातू के रामेश्वरम स्थित श्री राधा कृष्ण गार्डन में वैक्सीनेशन वैन पहुंची। वैन में चार स्वास्थ्यकर्मियों की टीम थी। 15 मिनट वैक्सीन को व्यवस्थित करने के बाद टीकाकरण शुरू हुआ। अपार्टमेंट के लोग कतारबद्ध होकर वैक्सीन के लिए अपनी बारे आने का इंतजार करते रहे। करीब पांच घंटे में स्वास्थ्यकर्मियों ने 110 लोगों को वैक्सीनेट किया। कई लोगों ने बताया 12 मई जब से पहली बार वैक्सिनेशन के लिए ऑनलाइन स्लॉट खुला था, तब से बुकिंग नहीं हो पा रही थी।

खबरें और भी हैं...