रियालिटी चेक / रात में भी दौड़ा रहे वाहन, मुहल्लों में टूट रही सोशल डिस्टेंसिंग की चेन

ऐसा करना ठीक नहीं... नागाबाबा खटाल स्थित सब्जी मार्केट में रात नौ बजे के बाद भी खरीदारी करते लोग। ऐसा करना ठीक नहीं... नागाबाबा खटाल स्थित सब्जी मार्केट में रात नौ बजे के बाद भी खरीदारी करते लोग।
X
ऐसा करना ठीक नहीं... नागाबाबा खटाल स्थित सब्जी मार्केट में रात नौ बजे के बाद भी खरीदारी करते लोग।ऐसा करना ठीक नहीं... नागाबाबा खटाल स्थित सब्जी मार्केट में रात नौ बजे के बाद भी खरीदारी करते लोग।

  • 2 माह की तपस्या हमारी लापरवाही से हो जाएगी बेकार
  • सुबह 7 से शाम 7 बजे तक ही आने-जाने की छूट दी गई है
  • गृह मंत्रालय का आदेश ठेंगे पर, रात 9 बजे तक सज रहा सब्जी बाजार

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:22 AM IST

रांची. भास्कर टीम, केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की वजह से पटरी से उतर चुकी अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए जरूरी उत्पाद बेचने वाले दुकानों को खोलने की छूट दी है। आम लोगों को भी मास्क पहन कर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक आने-जाने की छूट दी गई है। लेकिन शाम 7 बजे के बाद  लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा गया है। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने झारखंड सरकार को भी पत्र लिखकर शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कड़ाई से लॉकडाउन का पालन करने के लिए कहा है। लेकिन यहां गृह मंत्रालय के गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराने की गंभीरता पुलिस प्रशासन में नहीं दिख रही। इस वजह से लग रहा है कि पिछले 2 माह तक जिन लोगों ने लॉक डाउन का सख्ती से पालन करके तपस्या की है, अब उनकी भी तपस्या पुलिस-प्रशासन की लापरवाही से भंग होगी, क्योंकि रांची में रात 9 बजे तक सब्जी मंडी सज रही है। सड़कों पर वाहन सरपट दौड़ रहे हैं। इस लापरवाही का परिणाम भयंकर हो सकता है। पुलिस कहीं चुस्त दिख रही है, तो कहीं सुस्त। भास्कर की टीम ने  विभिन्न क्षेत्रों की पड़ताल की तो चौंकाने वाला दृश्य सामने आया....
पुलिस मोबाइल में बिजी लोग खरीदारी में मस्त
रातू रोड से नागा बाबा खटाल और हरमू रोड में शाम 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक कहीं भी नहीं लगा कि लॉकडाउन है। क्योंकि रातू रोड दुर्गा मंदिर के सामने आम दिनों की तरह 9 बजे तक फल की दुकानें सजी थीं और लोग खरीदारी कर रहे थे। नागाबाबा खटाल में सब्जी की दुकानें लगी थीं। 50 से अधिक लोग खरीदारी कर रहे थे। बैरिकेड्स के पास पुलिसकर्मी रह-रह कर दुकान बंद करने की चेतावनी दे रहे थे। हरमू बायपास रोड में शनि मंदिर और गाड़ी खाना चौक के पास बैरिकेड हटा लिया गया है। पांच-पांच पुलिसकर्मी तैनात हैं लेकिन वह अपने अपने मोबाइल में व्यस्त हैं।

सड़के सूनीं, पुलिस भी दिखी चुस्त 
एमजी रोड से कांटाटोली, बहू बाजार के क्षेत्र में पुलिस काफी सख्त दिखाई दे रही है, इसलिए इस रूट में काफी सन्नाटा पसरा हुआ है। हालांकि अलबर्ट एक्का चौक पर रात में सब्जी मार्केट लगी है। लोग खरीदारी भी कर रहे हैं। वहीं, चौक पर पुलिस वाहन चालकों को रोककर पूछताछ कर रही है। रात्रि में भी चालान काटा जा रहा है। यहां दवा की कई दुकानें खुली हैं। रतन टॉकिज चौक पर सभी दुकानें बंद दिखी। वहीं, सुजाता चौक पर पुलिस सख्त दिखी। 
शाम 7 बजे के बाद दिखा मिलाजुला असर
अरगोड़ा, अशोक नगर, कडरू से बिरसा चौक, हटिया से धुर्वा क्षेत्र में शाम 7 बजे के बाद लॉक डाउन का मिलाजुला असर दिख रहा है। अशोक नगर में कावेरी का आउटलेट्स  खुला है। वहीं हज हाउस के पास रात्रि में भी सेवइयां और फलों की दुकान खुली हुई हैं। सड़क पर चहल-पहल है। चौराहों पर पुलिस वाले हैं, लेकिन मोबाइल और आपस में बातचीत करने में व्यस्त दिखे। अरगोड़ा से बिरसा चौक रूट में रात्रि में भी तेज रफ्तार से वाहन चल रहे हैं। बिरसा चौक के पास दवा और मिठाई की दुकान  खुली हुई है। धुर्वा क्षेत्र में युवकों की टोली जगह-जगह गप्पे मार रही थीं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना