पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दौरा:उपराष्ट्रपति बोले- एक भारत श्रेष्ठ भारत से करीब आए गोवा-झारखंड

रांची13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोवा में दिखी झारखंडी कला-संस्कृति की झलक

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को स्वामी विवेकानंद की 158वीं जयंती के अवसर पर गोवा के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट, कैटरिंग टेक्नोलॉजी एंड एप्लाइड न्यूट्रीशन, अल्टो पोरवोरिम का दौरा किया। वे इस अवसर पर झारखंड के अंतरराष्ट्रीय डिजाइनर सुधीर जॉन होरो द्वारा गोवा और झारखंड की समृद्ध लोक परंपराओं, संस्कृति, भोजन, पर्यटन स्थानों व जीवन शैली पर प्रदर्शित की गई प्रदर्शनी में शामिल हुए।

उन्होंने स्वामी विवेकानंद का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह स्वमी जी ने पश्चिमी देशों में नए युग की शुरुआत की, उसी तरह आईएचएम और पर्यटन मंत्रालय भारतीय विरासत, संस्कृति और व्यंजनों को दुनियाभर में ले जाएं। उन्होंने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान ने झारखंड और गोवा को एक साथ लाया है। यह कार्यक्रम गोवा और झारखंड की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और परंपराओं की अनूठी विविधताओं को प्रस्तुत करने वाला है। उपराष्ट्रपति ने युवा पीढ़ी को देश की सुंदरता की यात्रा करने और उसकी जानकारी इकट्ठी करने का आह्वान किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser