पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौमस का मिजाज:रांची में 3 घंटे में 10 MM बारिश के बाद सुहाना हुआ मौसम, आज भी छाएंगे बादल; हल्की बारिश के भी आसार

रांची5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रांची में शनिवार सुबह से धूप खिली है लेकिन शाम तक बारिश होने के आसार हैं। (फाइल) - Dainik Bhaskar
रांची में शनिवार सुबह से धूप खिली है लेकिन शाम तक बारिश होने के आसार हैं। (फाइल)

शुक्रवार सुबह से ही छाए बादल शाम को रांची में झमाझम बरसे। मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार शाम 8.30 बजे तक रांची में 10 MM बारिश हुई। बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। शनिवार सुबह से ही रांची में धूप खिली है, लेकिन ठंडी हवा चल रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, शनिवर को भी रांची में बादल छाएंगे और शाम तक हल्की बारिश होने की भी संभावना है। रांची के अलावा मौसम विभाग ने खूंटी, रामगढ़, पलामू, गढ़वा, लातेहार, गुमला, लोहरदगा, लातेहार, धनबाद और बोकारो के लिए चेतावनी जारी की।

सिमडेगा के कोलेबिरा में हुई सबसे अधिक 22.3 MM बारिश
वहीं, पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कहीं-कहीं पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। राज्य में सबसे ज्यादा बारिश सिमडेगा के कोलेबिरा में हुई। यहां 22.3 MM बारिश रिकार्ड की गई। सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान मेदिनीनगर में 42 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम न्यूनतम तापमान चाईबासा में 20 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

आज इन जिलों में भी हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है। साथ ही उत्तर प्रदेश के साथ बिहार से सटे एक कम दबाव का चक्रवातीय क्षेत्र बन हुआ है। इसके कारण रांची, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहेबगंज, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसवां और सिमडेगा में अगले दो दिनों तक वज्रपात के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही 30-40 किमी की रफ्तार से तेज हवा भी चल सकती है।