मौसम का मिजाज:सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस ऊपर गया रांची का पारा, झारखंड में आज से शुरू होगी प्री मॉनसून की बारिश; 5 मई तक आंधी और बारिश के आसार

रांची6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रांची में बुधवार का दिन सबसे गर्म रहा। रांची का अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। (फाइल) - Dainik Bhaskar
रांची में बुधवार का दिन सबसे गर्म रहा। रांची का अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। (फाइल)

रांची में बुधवार का दिन सबसे गर्म रहा। रांची का अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य तापमान से 3 डिग्री सेल्सियस था। जबकि न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं गुरुवार से रांची समेत झारखंड में मौसम एक बार फिर से करवट लेगा।

झारखंड के कई हिस्साें में 29 अप्रैल से 5 मई तक प्री माॅनसून बारिश के आसार हैं। भारतीय माैसम केंद्र रांची के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि इस दाैरान 40 से 50 किमी की रफ्तार से हवा चलेगी। वज्रपात हाेने की भी संभावना है।

तापमान में आएगी गिरावट
अभिषेक आनंद ने बताया कि इस दौरान लाेगाें काे गर्मी से राहत मिलेगी। अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 से 24 डिग्री रहने की संभावना है। एक सप्ताह के बाद एक बार फिर से मौसम साफ होगी और तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है।

42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जमशेदपुर का तापमान
वहीं पिछले 24 घंटे में राज्य भर के मौसम की बात करें तो इस दौरान जमशेदपुर में सबसे ज्यादा गर्मी पड़ी है। बुधवार को यहां का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। वहीं सबसे कम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। डाल्टेनगंज का तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस, बोकारो का अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस और चाईबासा का 40.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।