पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम का मिजाज:आज से रांची में छाएंगे बादल, कल मेघ गर्जन के साथ बारिश के आसार, 38 के पार पहुंचा पारा

रांची11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजधानी रांची सहित आसपास के इलाकों में अगले 96 घंटे तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
राजधानी रांची सहित आसपास के इलाकों में अगले 96 घंटे तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। (फाइल फोटो)

रांची में बुधवार शाम से मौसम करवट ले सकता है। मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक दोपहर बाद यहां आंशिक बादल छाने की संभावना है। वहीं गुरुवार और शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ मेघ गर्जन होगी और हल्के दर्जे की बारिश होने के भी आसार हैं।

राजधानी रांची सहित आसपास के इलाकों में अगले 96 घंटे तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। तापमान में उतार-चढ़ाव कायम रहने का अनुमान है। वहीं अगले छह दिनों तक अधिकतम तापमान 37 से 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। वहीं न्यूनतम तापमान 20 से 21 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

39.6 डिग्री सेल्सियस रहा राज्य का अधिकतम तापमान
पिछले 24 घंटे में राज्य में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस डाल्टेनगंज का और सबसे कम न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस डाल्टेनगंज का रिकॉर्ड किया गया है। राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 19.9 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में आद्रता की मात्रा अधिकतम 50% और न्यूनतम 20% दर्ज की गई।

इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के द्वारा जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि रामगढ़, रांची, खूंटी, गुमला, सरायकेला-खरसावां, पश्चिमी सिंहभूम, बोकारो, धनबाद, गिरिडीह, देवघर, जामताड़ा, दुमका, गोड्डा, साहेबगंज और पाकुड़ में गर्जन, वज्रपात के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान 30-40 किमी के रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। इसके लिए मौसम विभाग ने दो दिनों का येलो अलर्ट जारी किया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

और पढ़ें