पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम का मिजाज:रांची में सुबह से छाए हैं बादल; रामगढ़, देवघर, दुमका में हैं बारिश के आसार, 2 दिनों तक गर्मी से मिल सकती है राहत

रांची4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रांच में सुबह से ही काले बादल छाए हुए हैं। ठंडी हवा भी चल रही है। - Dainik Bhaskar
रांच में सुबह से ही काले बादल छाए हुए हैं। ठंडी हवा भी चल रही है।

रांची में शुक्रवार सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। ठंडी हवा चल रही है। सुहावने मौसम ने पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ती गर्मी से लोगों को राहत मिली है। वहीं मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर बताया है कि देवघर, दुमका, रामगढ़ समेत राज्य के उत्तर पूर्वी इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

मौमस विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों तक राज्य में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। साथ ही उत्तर प्रदेश के साथ बिहार में एक कम दवाब का चक्रवातीय क्षेत्र बन हुआ है। इसके कारण रांची, संताल के देवघर, धनबाद, ,दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहेबगंज, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसांवा और सिमडेगा में वज्रपात के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही 30-40 किमी की रफ्तार से तेज हवा भी चल सकती है।

गुरुवार को इन जिलों में बदला था मौसम
इससे पहले गुरुवार को दोपहर के बाद हल्के बादल छाने लगे। शाम तक गढ़वा, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, खूंटी, पलामू,साहेबगंज और गुमला के लिए मौसम विभाग को अलर्ट जारी करना पड़ा। इन इलाकों में कई स्थान पर हल्की बारिश के साथ वज्रपात हुई। साथ ही, तेज हवा भी चली।

42.9 डिग्री सेल्सियस पहुंचा मेदिनीनगर का पारा
वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान उत्तर पश्चिमी भाग में उष्ण लहर की स्थिति बनी। इस दौरान राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान और सबसे कम न्यूनतम तापमान मेदिनीनगर का रिकार्ड किया गया। यहां का अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें