भास्कर खास / बारातियों का स्वागत सैनिटाइजर से... आठ लोगों के साथ बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, सबके चेहरे पर मास्क

फेरे के समय सभी के चेहरे पर मास्क, सोशल डिस्टेसिंग का भी ध्यान रखा। फेरे के समय सभी के चेहरे पर मास्क, सोशल डिस्टेसिंग का भी ध्यान रखा।
X
फेरे के समय सभी के चेहरे पर मास्क, सोशल डिस्टेसिंग का भी ध्यान रखा।फेरे के समय सभी के चेहरे पर मास्क, सोशल डिस्टेसिंग का भी ध्यान रखा।

  • रांची में अनोखा विवाह...लॉकडाउन-1 में तय हुआ रिश्ता, लॉकडाउन-4 में शादी

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 02:10 PM IST

रांची. शादी यानी बैंडबाजा, बारात और धमाल। लेकिन काेराेना के इस दाैर में शादी-विवाह के तरीके भी बदल गए हैं। आम दिनाें की तरह न दाेस्ताें-रिश्तेदाराें की भीड़ और न ही काेई शाेरशराबा। ऐसी ही एक शादी रांची के लालपुर सब्जी बाजार स्थित देवी मंडप में हुई। कोकर की रिनी कुमारी और थड़पखना के विकास वर्मा सात जन्मों तक साथ निभाने के लिए यहां पहुंचे। जयमाल से लेकर अन्य रस्में और सात फेरे भी लिए। मगर अंदाज अलग था। क्योंकि, सभी रस्मों के दौरान न दूल्हा-दुल्हन ही नहीं, बल्कि दोनों के परिवार वाले भी मुंह पर मास्क लगाकर इस खुशी के गवाह बने।

बारातियाें का स्वागत गुलाब जल और फूलाें से नहीं, बल्कि सैनिटाइजर से हुआ। दूल्हे और दुल्हन के परिवार से 8-8 लाेग ही शामिल हुए।

बारात चार पहिया वाहन से आई, लेकिन हर गाड़ी में ड्राइवर के साथ दाे ही लाेग थे। इसमें काेई बच्चा शामिल नहीं हुआ।

रिनी के परिजनाें ने कहा-लाॅकडाउन-1 में ही रिश्ता तय हाे गया था। दाेनाें परिवार लाॅकडाउन के बाद धूमधाम से शादी करना चाहते थे।

  इसी बीच लाॅकडाउन बढ़ता गया। ऐसे में दाेनाें परिवाराेें काे काे लगा कि अब शादी कर देनी चाहिए। इसके बाद एसडीओ से अनुमति ली।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना