पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिरसा चौक पर हंगामा:कब्जा हटाने गए अफसरों से भिड़ीं महिलाएं, धक्का-मुक्की के बाद तोड़े गए 20 शेड; 25 हजार रुपए जुर्माना भी वसूला

रांची14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिला के साथ हुआ दुष्कर्म, तो टूटी अफसरों की नींद
  • 15 मिनट में खाली हो गया खूंटी रोड, एयरपोर्ट रोड व हटिया स्टेशन रोड

शहर में सड़क-नाली का अतिक्रमण करते वक्त नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम या टाउन प्लानिंग के पदाधिकारी रोक-टोक नहीं करते हैं। लेकिन जब बड़ी घटना होती है, तब अधिकारियों की नींद खुलती है। ऐसा ही मामला बिरसा चौक पर सामने आया। पहले तो नगर निगम ने यहां अतिक्रमण होने दिया, पर शुक्रवार को जब एक महिला के साथ दुष्कर्म की घटना हुई, तब आनन-फानन में कार्रवाई की गई। शनिवार को उप नगर आयुक्त शंकर यादव, कुंवर सिंह पाहन बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को लेकर बिरसा चौक के आसपास कब्जा हटाने पहुंचे।

30 मिनट के अंदर ठेला-खोमचा वालों को हटने का निर्देश दिया गया। देखते ही देखते 15 मिनट में बिरसा चौक से खूंटी रोड, एयरपोर्ट रोड, हटिया स्टेशन रोड खाली हो गया। लेकिन चौक की दायीं ओर होटल और दुकान हटाने के दौरान दुकानदारों ने निगम की टीम का जोरदार विरोध कर दिया। कुछ महिलाएं पुलिसकर्मियों से भिड़ गई। धक्का-मुक्की होने लगी। इसके बाद निगम की टीम ने 20 दुकानों के शेड-चबूतरा तोड़ते हुए तीन ठेले और अन्य सामान जब्त कर लिया। इस दौरान दुकानदारों से 25 हजार रुपए जुर्माना भी वसूला गया।

एक महिला दुकान तोड़ने का विरोध करती हुई पुलिस से उलझ पड़ी
एक महिला दुकान तोड़ने का विरोध करती हुई पुलिस से उलझ पड़ी

होटल-दुकान के बाहर लोहे का शेड बनाने वाले दुकानदारों ने निगम पर ज्यादती का आरोप लगाया

बिरसा चौक के आसपास कुछ होटल और दुकानों के बाहर स्थाई रूप से लोहे का शेड बनाकर लगाया गया था। उसी शेड में दुकानें सजती थी। इस वजह से सड़क पर जाम लग जाता है। निगम ने पहले कभी भी इस तरह के अतिक्रमण को हटाने पर जोर नहीं दिया। जब अधिकारियों की टीम इसे तोड़ने पहुंची, तो दुकानदारों ने निगम पर ज्यादती का आरोप लगाते हुए कहा कि बिना नोटिस या समय दिए निगम ने संरचना को ध्वस्त कर दिया। जब शेड बनाएं उस समय निगम के कई लोग आकर पैसे ले जाते थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser