पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्टांप वेंडरों की हड़ताल:कचहरी में कामकाज ठप, 1000 से अधिक शपथ पत्र नहीं बने

रांची11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्टाम्प वेंडरों की हड़ताल से मंगलवार को 1000 से अधिक एफिडेविट नहीं हो पाया। क्योंकि, एफिडेविट में जो टिकट लगता है, उसकी बिक्री भी स्टांप वेंडर ही करते हैं। टिकट नहीं मिलने से कई लोग कचहरी एफिडेविट कराने आए, लेकिन उन्हें वापस लौटना पड़ा। कोर्ट में बेल, सर्टिफाइड कॉपी निकालने में लगने वाला स्टांप नहीं मिलने से भी कोर्ट का काम भी प्रभावित हुआ।

बैंक के कामकाज के लिए लगने वाले रेवेन्यू टिकट भी लोगों को नहीं मिला। मालूम हो कि राज्य सरकार ने ऑनलाइन स्टांप बेचना शुरू कर दिया है। जेई ग्रास सॉफ्टवेयर से आम लोग कभी भी कहीं से भी 24 घंटे स्टांप पेपर ऑनलाइन खरीद सकते हैं। सरकार की इस व्यवस्था ने स्टांप पेपर बेचने की व्यवसाय से जुड़े वेंडरों को बेरोजगार कर दिया है।

4000 स्टांप वेंडर हैं अनिश्चितकालीन हड़ताल पर : रांची सहित राज्यभर में करीब 4000 स्टांप वेंडर इसके विरोध में सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। इसका सीधा असर दूसरे दिन मंगलवार को भी कचहरी में देखने को मिला। ज्यूडिशियल स्टांप नहीं मिलने से लोगों को परेशानियों का सामना करना। सबसे अधिक परेशानी एफिडेविट कराने वालों को हुई। क्योंकि, रांची में रोजाना करीब 1000 एफिडेविट होता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें