शहर के हीरो / जान की फिक्र किए बिना सफाई और सैनिटाइज करने में जुटे कर्मी, नगर निगम के 2000 सफाई कर्मचारियों की छुट्‌टी रद्द

अपनी जान की फिक्र किए बिना सफाई और सेनिटाइज करने में जुटे कर्मी। अपनी जान की फिक्र किए बिना सफाई और सेनिटाइज करने में जुटे कर्मी।
X
अपनी जान की फिक्र किए बिना सफाई और सेनिटाइज करने में जुटे कर्मी।अपनी जान की फिक्र किए बिना सफाई और सेनिटाइज करने में जुटे कर्मी।

  • विशेष परिस्थिति में ही सफाईकर्मियों को अवकाश मिलेगा, बुधवार से शहर की सफाई में 2 हजार से अधिक सफाईकर्मी जुट गए हैं
  • रांची जिला प्रशासन ने लोगों की परेशानियों को समझने और उनकी मदद करने के लिए ‘मेंटल हेल्थ हेल्पलाइन’ लॉन्च किया है

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 08:57 AM IST

रांची. लॉकडाउन में भी हमारे सफाईकर्मियों के ऊपर बड़ी जिम्मेवारी है, क्योंकि पूरे शहर को साफ रखने के साथ सैनेटाइज करने में उनकी भूमिका काफी अहम है। इसलिए नगर आयुक्त मनोज कुमार ने सभी सफाईकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है। विशेष परिस्थिति में ही सफाईकर्मियों को अवकाश मिलेगा। बुधवार से शहर की सफाई में 2 हजार से अधिक सफाईकर्मी जुट गए हैं। 


गली-मुहल्लों से लेकर प्रमुख सड़कों की सफाई युद्धस्तर पर शुरू कर दी गई है। सफाईकर्मियों को घर से काम पर आने-जाने में समस्या न हो, इसके लिए नगर आयुक्त ने सभी कर्मचारियों को आईकार्ड जारी करने का निर्देश दे दिया है। वार्ड सुपरवाइजर को अपने क्षेत्र में काम करने वाले सफाईकर्मी और पदाधिकारियों को उनके नीचे के कर्मचारियों का आईकार्ड जारी करने का अधिकार दिया गया है। काफी कर्मचारियों को आईकार्ड जारी किया गया, इसके बाद निगम के कर्मचारी काम में जुटे हैं। मालूम हो कि लॉकडाउन के दौरान काफी कर्मचारियों ने यह बोलते हुए काम पर आने से इंकार कर दिया था कि पुलिस उन्हें रोकती है। इसके बाद आईकार्ड जारी किया गया।

परेशानियों का उपाय सुझाएगा प्रशासन
रांची जिला प्रशासन ने लोगों की परेशानियों को समझने और उनकी मदद करने के लिए ‘मेंटल हेल्थ हेल्पलाइन’ लॉन्च किया है। आप हेल्पलाइन नंबरों- 9801114493 और 98801133966 पर हर दिन दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक फोन कर सहायता ले सकते हैं। रांची के उपायुक्त ने कहा है कि हम जरूरत के समय में आपकी मदद के लिए आपके साथ खड़े हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना