पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर ऑनस्पॉट:आपका महकमा सिर्फ हेलमेट जांच रहा, इसी की आड़ में बढ़ रहे अपराध

रांचीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लालपुर चौक...दोपहर 12:30 से 1:30 बजे तक - Dainik Bhaskar
लालपुर चौक...दोपहर 12:30 से 1:30 बजे तक
  • शहर के दो प्रमुख चौराहों पर एक-एक घंटे तक हुई पड़ताल
  • डीजीपी साहब! जांच और अभियान के नाम पर हो रही खानापूर्ति...
  • बड़ा सवाल... हेलमेट पहनकर घूमनेवाले अपराधी कैसे आएंगे पुलिस की पकड़ में

शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर तैनात ट्रैफिक पुलिस के जवान वाहन जांच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर रहे हैं। शहर के दो प्रमुख चौराहों पर दैनिक भास्कर के रिपोर्टर ने एक-एक घंटा खड़ा रह कर ट्रैफिक पुलिस द्वारा चलाए जा रहे चेकिंग अभियान की पड़ताल की। इसमें पाया कि पुलिस ने हेलमेट पहने एक भी बाइक सवार को रोककर उसकी जांच नहीं की।

ऐसे में अगर अपराधी किस्म के लोग भी हेलमेट पहनकर पूरे शहर में घूमते रहें, तो पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगेगी। दोपहर 12:30 से 1:30 बजे तक लालपुर चौक पर पड़ताल की, तो पता चला कि पुलिस का ध्यान ज्यादातर वैसे बाइक सवार लोगों पर था, जो बगैर हेलमेट के सफर कर रहे थे। वहीं बगैर सीट बेल्ट लगाए चार पहिया वाहन चलाने वाले लोगों को भी पुलिस नहीं रोक रही थी। यहां तक पुलिस वाहनों की जांच करना भी मुनासिब नहीं समझ रही थी। सवाल ये है कि पुलिस का अगर ऐसा ही रवैया रहा तो रांची में अपराध कम कैसे होगा।

सुजाता चौक पर भी लालपुर जैसा ही नजारा... गहन वाहन चेकिंग अभियान पर ध्यान नहीं 

सुजाता चौक...दोपहर 2:00 से 3:00 बजे तक
सुजाता चौक...दोपहर 2:00 से 3:00 बजे तक

दोपहर 2 से 3 बजे तक सुजाता चौक पर पड़ताल के दौरान भी यही नजारा था। सिर्फ बगैर हेलमेट वाहन चला रहे लोगों को ही रोक कर जांच की जा रही थी। फाइन भी काटा जा रहा था। जबकि डीजीपी ने सभी वाहनों की गहन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया है। इसका उद्देश्य यह था कि चोरी की बाइक और हथियार लेकर एक से दूसरी जगह आने-जाने के दौरान अपराधी किस्म के लोग पकड़े जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें